Udham Singh Nagar News

उत्तराखंड के ट्रैफिक की फोटो इंटरनेट पर Viral, देशभर में हुई समझदारी की तारीफ


उधमसिंह नगर: आपके प्रयास अच्छे हैं तो लक्ष्य प्राप्ति में भले कितनी ही अड़चनें आएं, आपको सफलता मिलना निश्चित है। इस बार उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police New Idea) का भी एक प्रयास इस कदर रंग लाया है कि उसकी तारीफ सिर्फ उत्तराखंड नहीं बल्कि पूरे देश में हो रही है। उधमसिंह नगर के काशीपुर (Kashipur Photo Got Viral On Internet) की एक तस्वीर मुंबई से लेकर दिल्ली और भारत के हर कोने में वायरल हो गई है। यहां पुलिस का साथ देने के लिए लोगों ने जो समझदारी दिखाई है, उसकी जितनी तारीफ की जाए कम होगी।

आपको बता दें कि इन दिनों काशीपुर के चीमा चौक रेलवे क्रॉसिंग (Kashipur cheema chowk railway crossing photo viral) की तस्वीर इंटरनेट पर बड़ी तेजी से वायरल हो गई है। इस फोटो में आप देख सकते हैं कि क्रॉसिंग बंद होने के बाद भी लोग एक लाइन में अपने वाहनों को लगाकर खड़े हुए हैं और क्रॉसिंग खुलने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, कुछ समय पहले तक नज़ारा कुछ और होता था। यहां ट्रैफिक (Uttarakhand traffic police headache) को संभालने के लिए घंटों मशक्कत करनी पड़ती थी। मगर, अब ट्रैफिक व्यवस्था मिनटों में खुद-ब-खुद ठीक हो जा रही है।

हुआ यूं कि, हाल ही में काशीपुर में बाजपुर रोड पर निर्माणाधीन आरओबी के कारण रेलवे क्रॉसिंग बंद कर दी गई। ऐसे में डर यह था कि पूरा शहर जाम से परेशान हो जाएगा। समस्या हुई तो खुद एएसपी अभय प्रताप सिंह (ASP Abhay Pratap Singh) ने जिम्मेदारी उठाई और उन्होंने समाजसेवी संगठनों व क्षेत्र के तमाम जनप्रतिनिधियों के साथ जोड़कर जागरूकता फैलानी शुरू की। आपको याद होगा कि एक ऐसी ही फोटो मिजोरम (Mizoram Traffic Sense Viral Photo) से कुछ समय पहले वायरल हुई थी।

पुलिस ने इसी तस्वीर का एक होर्डिंग बनवाया और उस पर लिखवा दिया, “मिज़ोरम कर सकता है, तो हम काशीपुरवासी क्यों नहीं…।” इसके बाद लोग जागरूक होने लगे। बता दें कि करीब 90 फ़ीसदी लोगों ने मुहिम का समर्थन किया और क्रॉसिंग बंद होने के वक्त एक लाइन में खड़े हो गए। एएसपी ने बताया कि सीपीयू ने इस मुहिम को सफल बनाने में बड़ा योगदान दिया है। सभी के साथ की बदौलत ही आज काशीपुर की फोटो पूरे भारत में वायरल हो रही है और सभी लोग यहां के ट्रैफिक सेंस की तारीफ कर रहे हैं। डीजीपी अशोक कुमार (Uttarakhand DGP Ashok Kumar appreciation) ने भी इसकी तारीफ की है।

To Top