Haridwar News

उत्तराखंड में हिंदू महापंचायत पर रोक के बाद बवाल की आशंका, स्वामी आनंद स्वरूप गिरफ्तार

Ad
Ad
Ad
Ad

रुड़की: इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। रुड़की में प्रस्तावित हिंदू महा पंचायत पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है। यह हिंदू महा पंचायत डाडा जलालपुर में होनी थी। लेकिन जिला प्रशासन के रोक लगाने के बाद यहां बवाल पैदा होने के आसार बन गए हैं। भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। आयोजक कह रहे हैं कि चाहे थाने में ही महापंचायत करनी पड़े लेकिन जरूर होगी।

बता दें कि इसी कड़ी में पुलिस ने स्वामी आनंद स्वरूप, काली सेना के संस्थापक और शंकराचार्य परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया है। पहले उन्हें स्वामी दिनेश आनंद के आश्रम में रोक लिया गया था। जानकारी के अनुसार वह हिंदू पंचायत के आयोजन के लिए भगवानपुर जा रहे थे। जिला प्रशासन की रोक के बावजूद वह भगवानपुर जाने की कोशिश कर रहे थे। इसलिए उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि महापंचायत पर रोक लगाए जाने से आयोजक नाखुश हैं। ऐसे में बवाल पैदा हो सकता है। इसीलिए पुलिस प्रशासन को सतर्क कर दिया गया है। हर 10 किलोमीटर की रेंज में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस द्वारा सभी को हिदायत दी जा रही है। गांव में बकायदा प्रशासन ने 144 धारा लगा दी है। जिससे गांव में सन्नाटा है। लेकिन स्कूल कॉलेज खुले हुए हैं। गौरतलब है कि हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा के दौरान हुए बवाल के खिलाफ आज काली सेना ने हिंदू महापंचायत का एलान किया था।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सफाई कर्मचारी हड़ताल पर गए, नगर आयुक्त निकल गए कूड़ा उठाने
To Top