Uttarakhand News

उत्तराखंड में तीन दिन दुकानों को खोलने की परमिशन, फिर 22 जून से शुरू होगा अनलॉक


उत्तराखंड में तीन दिन दुकानों को खोलने की परमिशन, फिर 22 से शुरू होगा अनलॉक

देहरादून: संक्रमण के लगातार कम होते मामलों को देखते हुए सरकार ने धीरे धीरे ढील देना शुरू किया है। हालांकि एक दम से सब कुछ शुरू करने के पक्ष में सरकार कतई नहीं है। 22 जून तक कर्फ्यू जरूर बढ़ाया गया है मगर उसके साथ यह भी निर्णय लिया है कि इसके बाद से ही अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस बारे में सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने जानकारी दी है। दुकानों के खुलने के दिनों समेत अन्य बातें भी सामने आई हैं।

बता दें कि सरकार ने 22 जून तक कोविड कर्फ्यू को बढ़ा दिया है। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि फिलहाल 22 जून तक कोविड-19 कर्फ्यू राज्य में लगा रहेगा लेकिन इस दौरान कई रियायत दी गई है। इस बार 16, 18 और 21 जून को बाजार खुलेंगे और मिठाई की दुकानें पूरे हफ्ते में 5 दिन खुलेंगी। साथ ही शहरी क्षेत्रों में ऑटो विक्रम के संचालन को अनुमति दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड क्रिकेट के आएंगे अच्छे दिन, बीसीसीआई 22 करोड़ रुपए इंफेस्ट करेगा

सबसे बेहतर बात यह सामने आई है कि 22 जून से अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू जो जाएगी। ऐसे निर्णय सरकार ने ले लिया है। लिहाजा अब जब धीरे धीरे सभी प्रदेश खुल रहे हैं, साथ ही केस भी कम हो रहे हैं तो भलाई इसी में है कि धीरे धीरे आम जनों की जिदंगी पटरी पर आ जाए। कोरोना काल में लोगों को बहुत नुकसान झेलना पड़ा हैं। अब हर कोई कर्फ्यू के पूर्ण रूप से खत्म होने का इंतजार कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  चालकों की मनमानी से यात्री परेशान, उत्तराखंड रोडवेज अब वेतन से काटेगा 5 हजार रुपए,जानें

मुख्य बिंदु

1. 16, 18 व 21 जून को खुलेंगे बाजार

2. मिठाई की दुकानें हफ्ते में पांच दिन खुलेंगी

3. शहरी क्षेत्रों में आटो, विक्रम के संचालन को दी गई अनुमति

यह भी पढ़ें 👉  होमगार्ड्स ने सीएम धामी को स्कूल के दिनों की दिलाई याद, स्थापना दिवस पर कर डाली पुरस्कार की घोषणा

4. राजस्व न्यायालय खुलेंगे, मगर एक दिन में सुने जाएंगे अधिकतम 20 मामले

5. विवाह समारोह और अंत्येष्टि में अब शामिल हो सकेंगे 50 लोग

6. ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार खोलने के संबंध में निर्णय लेने को डीएम अधिकृत

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top