Uttarakhand News

अगले तीन दिनों में कोरोना की बूस्टर डोज लगवा लें पुलिसकर्मी…उत्तराखंड DGP ने दिए निर्देश


देहरादून: प्रदेश भर में करोना संक्रमण ने कोहराम मचा दिया है। आए दिन संक्रमण के नए मामलों की संख्या पुराने रिकॉर्ड तोड़ रही है। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कोरोना की रोकथाम के प्रयास लाजमी तौर पर मुश्किल होने वाले हैं। इसी कड़ी में अब उत्तराखंड के पुलिसकर्मियो को डीजीपी ने अगले तीन दिनों के भीतर कोरोना की बूस्टर डोज लगवाने के लिए निर्देश दिए हैं।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सभी जिले के प्रभारियों को निर्देश जारी किए। जिसमें उन्होंने कहा कि वे सभी पुलिसकर्मियों के अगले तीन दिनों में प्रिकॉशन डोज लगवाना सुनिश्चित करें। गौरतलब है कि डीजीपी ने ये निर्देश चुनावों की तैयारियों के लिए बुलाई गई सभी जिलों के प्रभारियों के बैठक में दिए।

यह भी पढ़ें 👉  फिर कांप गई देवभूमि...बागेश्वर समेत तीन जिलों में महसूस किए गए भूकंप के झटके

इस दौरान उन्होंने जहां निर्वाचन आयोग के निर्देशों व आचार संहिता का सख्ती से पालन करवाने की अपील की तो वहीं निर्वाचन आयोग और शासन की तरफ से जारी कोविड रोकथाम के लिए जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर नजर रखी जाए।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जिले में 94 शतकवीर मतदाता डालेंगे वोट, सबसे बुजुर्ग वोटर हैं हल्द्वानी की सुगरा परवीन

डीजीपी ने निर्देश दिए कि बाहर से आने वाले सीएपीएफ, होमगार्ड व पीएसी जवानों के लिए आवासीय व्यवस्था, संचार व लाने ले जाने के लिए वाहनों की तैयारी कर लें। अन्य राज्यों से समन्वय स्थापित कर बार्डर मीटिंग आयोजित किए जाएं। डीजीपी ने सीमाओं पर सीसीटीवी कैमरे, सूचना एकत्र करने के लिए वीडियो कैमरे व वायरलैस सेट स्थापित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  अभी तो और बढ़ेगी उत्तराखंड में सर्दी... अगले तीन दिनों में बारिश व बर्फबारी का अनुमान

उल्लेखनीय है कि कोरोना की रोकथाम के लिए नियमों का पालन करवाने से लेकर आगामी विधानसभा चुनावों को सही तरीके से आयोजित कराने के लिए पुलिस का साथ सबसे अहम माना जाता है। इसलिए नई लहर के इस दौर में डीजीपी नहीं चाहते कि पुलिसकर्मियों को अहम मौके पर कोरोना से ग्रसित होना पड़े।

To Top