Uttarakhand News

उत्तराखंड के तीन जिलों में मतगणना के दिन बरसेंगे बादल, बर्फबारी के भी आसार…


उत्तराखंड के तीन जिलों में मतगणना के दिन बरसेंगे बादल, बर्फबारी के भी आसार...
Ad
Ad

देहरादून: दस मार्च यानी मतगणना (Counting day) के दिन इंद्रदेव खासा सक्रिय रह सकते हैं। उत्तराखंड के मौसम विभाग (weather department of Uttarakhand) ने भी यही अनुमान लगाया है। मौसम विभाग की मानें तो 10 मार्च को उत्तराखंड के तीन जिलों में बारिश के आसार बन रहे हैं। वहीमं, उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी (snowfall in high altitude places) की भी उम्मीद जताई जा रही है। इसके अलावा सोमवार, मंगलवार को मौसम सामान्य बने रहने की संभावना है।

Ad
Ad

लाजमी है कि उत्तराखंड राज्य में पूरे दिसंबर से लेकर जनवरी, फरवरी (rainfall in December, January & February) फभी बारिश से लबालब रहे। इस सीजन से पहले शायद ही कभी जाड़ों में इस कदर मेघ बरसे हों। लेकिन इस बार ऐसा हुआ है। अब 10 मार्च को उत्तराखंड के लिए बड़ा ही महत्वपूर्ण दिन (Important day for Uttarakhand) है। इस दिन अगले पांच साल के लिए उत्तराखंड का भविष्य (future deciding day) तय होगा। 14 फरवरी को जो मत ईवीएम में कैद हुई थी, उनकी गणना गुरुवार को ही होनी है।

लेकिन मौसम विभाग (weather department) ने इस दिन बारिश के खलल की चेतावनी दे दी है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 08 और 09 मार्च को प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहने की आशंका है। मगर 10 मार्च को उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ जिले में कहीं कहीं पर बहुत हल्की वर्षा (Light rainfall predicted) हो सकती है। साथ ही इस दिन ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना (Prediction of snowfall) भी जताई जा रही है। गौरतलब है कि इसलिए विशेष प्रबंधन करना भी आवश्यक है।

यह भी पढ़ें 👉  रेलवे के फैसले से उत्तराखंड की दो ट्रेनों को मिलेगा फायदा

बताद दें कि रविवार को भी उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में मौसम सामान्य (weather was normal on sunday) बना रहा। देहरादून, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर समेत अधिकतर जिलों में अच्छी धूप खिली रही। आज सोमवार की सुबह से नैनीताल, हल्द्वानी समेत कई जगहों मे मौसम साफ (Weather is clear today as well) है। हालांकि मंगलवार को मौसम साफ रहने के बात ये करवट ले सकता है। उल्लेखनीय है कि कुमाऊं के पिथौरागढ़ जिले में दस मार्च से पहले भी बारिश की आशंका जताई जा रही है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top