Uttarakhand News

उत्तराखंड रोडवेज बसों का संचालन ठप…कहीं ये केवल ट्रेलर तो नहीं ? पूरा पढ़ें

देहरादून: रोडवेज कर्मचारियों के आंदोलन के चलते गढ़वाल मंडल में आज यानी शुक्रवार को बसों का संचालन ठप है। दिल्ली सहित कई दूर व स्थानीय मार्गों पर बसें नहीं चल रही हैं। यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। संयुक्त मोर्चा की 13 सूत्री मांगों का ज्ञापन परिवहन निगम को देने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो शुक्रवार सुबह से ही बसों का संचालन पूरी तरह से ठप कर दिया गया।

गौरतलब है कि विगत दिन सुलह वार्ता का आयोजन किया गया था। मगर रोडवेज प्रबंध निदेशक रोहित मीणा पहुंचे ही नहीं। तभी कर्मियों ने आंदोलन स्थगित करने से मना कर दिया। बता दें कि कर्मियों ने करीब 3000 संविदा व विशेष श्रेणी कर्मचारियों के नियमितीकरण व तत्काल 500 बसों की खरीद की मांग की है। जिसे लेकर पांच कर्मचारी संगठनों के संयुक्त मोर्चा ने आंदोलन छेड़ा है।

कर्मचारियों का कहना है कि 31 जनवरी से पूरे प्रदेश में बेमियादी हड़ताल शुरू कर बसों का चक्का-जाम कर दिया जाएगा। । सोमवार को टनकपुर मंडल और मंगलवार को नैनीताल मंडल में एक दिन की हड़ताल रही। अब शुक्रवार को देहरादून मंडल में एक दिन की हड़ताल का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित है। ये भी कहा गया है कि 31 जनवरी की मध्य रात्रि से पूरे प्रदेश में बेमियादी हड़ताल की जाएगी।

अब यात्रियों को दिल्ली मार्ग समेत जयपुर, चंडीगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, आगरा, लखनऊ, मुरादाबाद, बरेली, धर्मशाला, पानीपत, लुधियाना, सहारनपुर आदि समेत स्थानीय मार्गों पर भी बस संचालन पूरी तरह बंद रहेगा। देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की, कोटद्वार और श्रीनगर डिपो से अब तक किसी बस का संचालन नहीं हुआ। साथ ही देहरादून के आइएसबीटी में उत्‍तराखंड रोडवेज की सभी बसों का संचालन बंद हैं।

To Top
Ad