Ad
Uttarakhand News

चारधाम यात्रा के लिए उत्तराखंड रोडवेज का धांसू प्लान, यात्रियों को अब नहीं करना पड़ेगा बस का इंतजार

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: चारधाम यात्रा के लिए हर साल की तरह इस साल भी तैयारियां शुरू हो गई हैं। मई में चाऱों धाम के कपाट खुलेंगे। मगर इसके लिए प्लानिंग अभी से शुरू हो गई है। इसी कड़ी में उत्तराखंड रोडवेज भी पीछे हटने वालों में से नहीं है। यात्रियों की सुविधा और चारधाम यात्रा के लिए रोडवेज ने धांसू प्लान बना लिया है। रोडवेज ने तय किया है कि यात्रा में भीड़ बढ़ने पर 50 बसें चलाई जाएंगी। इसके अलावा रोडवेज ने और भी तैयारियां की हैं जिससे यात्रियों को कोई परेशानी ना हो सके।

गौरतलब है कि इस बार यमुनोत्री और गंगोत्री धाम के कपाट तीन मई को खुलेंगे। जबकि केदारनाथ के छह और बदरीनाथ के कपाट आठ मई को खुलेंगे। इसमें कोई दोराय नहीं कि कोरोना संकट के चलते पिछले दो साल यात्रा फीकी रही। कोरोना के भय से बहुत कम यात्री यात्रा पर आए। ऐसे में इस बार संक्रमण के लिहाज से हालात सामान्य नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बार भारी मात्रा में श्रद्धालू चारधाम यात्रा पर आने वाले हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के हर जिले में बनेगी टनल पार्किंग,जिलाधिकारियों को मिले निर्देश

भक्तों के उत्साह का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यात्रा मार्ग से लगे होटल पैक होने लगे हैं। बस और टैक्सी वालों को भी एडवांस बुकिंग मिलने लगी है। ऐसे में अब उत्तराखंड रोडवेज ने भी यात्रा की तैयारियां शुरू कर दी हैं। रोडवेज इस बार चारधाम यात्रा के सीजन में 50 बसें चलाने की तैयारी कर रहा है। यात्रा शुरू होते ही ऋषिकेश से चारधाम के लिए दैनिक बस सेवाएं भी चलेंगी। बता दें कि उत्तराखंड के 65 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए फ्री सफर की सुविधा रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  DGP का अंकिता के पिता के साथ ऑडियो वायरल, मेरी कोशिश रहेगी दोषियों को मिले फांसी

इसके अलावा कुछ अन्य श्रेणियां भी हैं, जिनको मुफ्त सफर का लाभ मिलता है। माना जा रहा है कि रोडवेज की बसें चलने पर विशेष श्रेणी के लोगों को फायदा मिलेगा। रोडवेज के महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने जानकारी दी और बताया कि चारधाम यात्रा की पूरी तैयारी कर ली गई है। 50 बसों का इंतजाम कर रहे हैं, जिन्हें भीड़ बढ़ने पर चलाया जाएगा। इसके अलावा यात्रियों की सहुलियत के लिए ऋषिकेश से दैनिक बस भी चलेगी। इससे यात्रियों को बस के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

Join-WhatsApp-Group
To Top