Uttarakhand News

उत्तराखंड के यात्रियों का सिरदर्द कम करेगी सरकार, रोडवेज को जल्द मिल सकती हैं 1500 नई बसें


Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: उत्तराखंड सरकार इन दिनों अपनी दृष्टि पत्र के हिसाब से धीरे-धीरे कदम आगे बढ़ा रही है। चुनावों से पहले जनता से किए गए वायदों के अनुसार ही सरकार फैसले ले रही है। अब रोडवेज बसों का बेड़ा बढ़ाने की तैयारी शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि सरकार पहले चरण में 1500 से 2000 बसें बढ़ा सकती है।

गौरतलब है कि इस समय हिमालयी राज्यों में पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश के पास 3100 बसों का बेड़ा है। जानकारी के अनुसार अगर उत्तराखंड सरकार 1500 से 2000 बसें खरीद लेती है तो उत्तराखंड का बेड़ा हिमाचल प्रदेश से बड़ा हो जाएगा। उत्तराखंड सरकार का कहना है कि रोडवेज के बस बड़े को 5000 तक ले जाना है।

यह भी पढ़ें 👉  पेपर लीक मामले के बाद उत्तराखंड शासन ने UKSSSC के सचिव को पद से हटाया

उत्तराखंड सरकार में परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने बीते दिनों कहा था कि रोडवेज का बस बेड़ा बढ़ाने के लिए सरकार प्रयासरत है। पहले चरण में 2000 तक बसें ली जा सकती हैं। आपको बता दें कि बीते दिनों परिवहन मंत्री ने सीएनजी, इलेक्ट्रिक बसों का बेड़ा बढ़ाने की भी बात कही थी। हो ना हो, लेकिन कहीं ना कहीं यह उत्तराखंड के रोडवेज बस यात्रियों के लिए काफी अच्छी सौगात होगी। ज्यादा बसें होंगी तो यात्रियों को आने जाने में दिक्कत भी कम होंगी।

Join-WhatsApp-Group
To Top