Election Talks

उत्तराखंड में सपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, हल्द्वानी से शुऐब अहमद को दिया टिकट


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को अब सिर्फ एक महीना रह गया है। 14 फरवरी को राज्य की 70 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। इसी के लिए तमाम राजनीतिक दल उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं। इसी लिस्ट में समाजवादी पार्टी का भी नाम जुड़ गया है। समाजवादी पार्टी ने उत्तराखंड की 30 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है।

बता दें कि नैनीताल जिले की हल्द्वानी सीट से समाजवादी पार्टी ने शुऐब अहमद को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। जबकि कालाढूंगी सीट से राजेंद्र कुमार वालिया को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने उधम सिंह नगर के काशीपुर, बाजपुर, हरिद्वार के रुड़की, देहरादून के धर्मपुर, देहरादून कैंट, चंपावत के लोहाघाट से भी अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं।

साथ ही उत्तरकाशी, चमोली, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा जनपद से कुल 20 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। गौरतलब है कि हल्द्वानी सीट से पहले ही आम आदमी पार्टी समित टिक्कू को अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। हल्द्वानी सीट पर अब समाजवादी पार्टी ने भी प्रत्याशी घोषित कर दिया है। उन्होंने शुऐब अहमद को कैंडिडेट बनाया है। शुऐब अहमद पहले भी यहां से चुनाव लड़ चुके हैं।

अभी तक भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने उत्तराखंड में आधिकारिक तौर पर किसी को भी अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। देखना होगा कि आने वाले दिनों में कौन सी पार्टी पहले अपनी प्रत्याशियों की सूची जारी करती है। कांग्रेस हो या बीजेपी, हल्द्वानी से कई नेताओं ने अपनी दावेदारी पेश की है। ऐसे में दोनों ही दलों के लिए सिरदर्द बड़ा होने वाला है।

Join-WhatsApp-Group
To Top