Ad
Rudraprayag News

खतरे में उत्तराखंड के बच्चों का भविष्य! नशे में धुत होकर बिना पैंट पहने ही स्कूल पहुंचे मास्टर साहब

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

रुद्रप्रयाग: बच्चे समाज का आने वाला कल होते हैं। वो बच्चे ही होते हैं जिनपर दुनिया की उम्मीदों का भार टिका होता है। बच्चों को अच्छी तरह से पढ़ाना लिखाना, उन्हें संस्कार देना, मां-पिता-गुरुजनों के साथ समूचे समाज की जिम्मेदारी होती है। लेकिन उत्तराखंड में आने वाला कल अब खतरे की जद में दिखाई पड़ रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक बार फिर सरकारी स्कूल से एक गंभीर मामला सामने आया है। रुद्रप्रयाग के एक स्कूल के मास्टर साहब नशे में धुत होकर ही बच्चों को पढ़ाने पहुंच गए। वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें सस्पेंड किया गया।

जानकारी के मुताबिक रुद्रप्रयाग जिले के विकासखंड जखोली के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चोपड़ा से एक चौंकाने वाला मामला सुर्खियों में आया है। यहां हेडमास्टर के पद पर तैनात शिक्षक जगदीश लाल ने एक शिक्षक की गरिमा को तार तार कर दिया है। दरअसल बीती 25 मार्च को मास्टर साहब नशे की हालत में स्कूल पहुंचे थे। इस दौरान नशे की खुमारी में उन्हें ये भी याद नहीं रहा कि वो पैंट के बिना ही स्कूल पहुंच गए। खैर उन्होंने स्‍कूल पहुंच कर पैंट तो पहन ली, लेकिन इस बीच शिक्षक की हरकत का एक ग्रामीण ने वीडियो बना लिया।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता की हत्या से आक्रोशित लोगों ने विधायक की गाड़ी के शीशे तोड़े,मची अफरा-तफरी

इसके बाद वीडियो इधर उधर पहुंचा और इसकी जानकारी शिक्षा अधिकारी को भी दी गई। जिसके तुरंत बाद जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा वाईएस चौधरी द्वारा शिक्षक जगदीश लाल को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही दूसरे शिक्षक को स्कूल का प्रभार सौंपने के निर्देश भी जारी हो गए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में पौड़ी के दो शिक्षक इसी तरह की हरकत के बाद सस्पेंड हुए थे। शिक्षा विभाग ने ये भी कहा था कि ऐसा दोबारा पाया गया तो खैर नहीं होगी। लेकिन फिर भी मामले कम नहीं हो रहे हैं।

Join-WhatsApp-Group
To Top