Ad
Uttarakhand News

क्या एक अक्टूबर से बंद होगी उत्तराखंड-दिल्ली बस सेवा? रोडवेज के सामने बड़ा चैलेंज

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

दिल्ली: राजधानी में रोडवेज बसों के संचालन के विषय में जारी हुए दिल्ली सरकार के नए आदेशों ने उत्तराखंड रोडवेज के साथ यात्रियों की नींद उड़ा दी हैं। एक अक्तूबर से देहरादून से दिल्ली की रोडवेज बस सेवा बंद हो सकती है। जी हां, अगर उत्तराखंड रोडवेज ने इसी महीने बीएस-6 वाहनों की सीएनजी बसों का इंतजाम नहीं किया तो बस सेवा प्रभावित होगी।

बता दें कि दिल्ली सरकार उत्तराखंड परिवहन निगम से कहा है कि एक अक्टूबर से केवल उन्हीं रोडवेज बसों को दिल्ली में एंट्री दी जाएगी, जो बीएस-6 स्टैंडर्ड की होंगी। जिसके बाद निगम ने जून माह में 141 सीएनजी बसों के लिए टेंडर भी निकाला था। मगर दो कंपनी ही सामने आईं वो भी केवल 50 बसों के लिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: घरों से बाहर रहकर काम करने वाली बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए बनेगी SOP

ऐसे में एक महीने के समय में दोबारा टेंडर निकालकर बसों की आपूर्ति करना मुश्किल काम है। मौजूदा समय में उत्तराखंड परिवहन निगम के पास वॉल्वो और अनुबंधित मिलाकर करीब 50 रोडवेज बसें ही ऐसी हैं जो कि बीएस-6 हैं। जबकि कुल 250 बसें यहां से दिल्ली जाती हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता के परिवार के लिए सीएम धामी की बड़ी घोषणा, पूरी देवभूमि आपके साथ है...

उत्तराखंड से दिल्ली जाने वाला रूट रोडवेज के लिए सबसे कमाऊ रूट है। बसों का संचालन बंद होना परिवहन निगम की 50 प्रतिशत आय पर भी भारी पड़ सकता है। हालांकि परिवहन निगम के एमडी रोहित मीणा का मानना है कि एक माह के भीतर बसों का इंतजाम पूरा कर लिया जाएगा।

Join-WhatsApp-Group
To Top