Uttarakhand News

उत्तराखंड को है अपने कलाकारों की परवाह, पर्यटन मंत्री ने पेश किया उदाहरण



देहरादून: उत्तराखंड की संस्कृति के लिए काम करने वाले उत्तराखंडी लोक कलाकार प्रकाश मोहन गढ़वाली जिनका इलाज हिमालयन अस्पताल में चल रहा है। उनका हालचाल जाने के लिए मंगलवार को प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज स्वयं जौलीग्रांट स्थित हिमालयन हॉस्पिटल पहुंचे और उनके परिजनों से मिलकर उनका हालचाल जाना।

Ad

प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री श्री सतपाल महाराज ने मंगलवार को हिमालयन हॉस्पिटल पहुंचकर उत्तराखंडी लोक कलाकार प्रकाश मोहन गढ़वाली के परिजनों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। श्री महाराज ने प्रकाश मोहन की तीमारदारी में लगे उनकी पत्नी और दामाद को व्यक्तिगत रूप से इलाज के लिए आर्थिक सहायता देने के साथ-साथ संस्कृति विभाग से भी उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने अस्पताल प्रशासन से कहा कि उनके इलाज में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। सभी लोक कलाकारों की मदद करना हमारा दायित्व है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 31 जनवरी से खुलेंगे कक्षा 10वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल, आदेश जारी

ज्ञात हो कि संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज को कल (सोमवार) को जैसे ही पता चला कि लोक कलाकार प्रकाश मोहन गढ़वाली स्वास्थ्य खराब होने के कारण जौलीग्रांट स्थित हिमालयन अस्पताल में भर्ती हैं, उन्होंने तत्काल उसी समय हिमालयन अस्पताल में उनकी तीमारदारी में लगे उनके दामाद राजकुमार से फोन पर बात कर उन्हें मदद का भरोसा दिलाया था। इतना ही नहीं महाराज ने तत्काल संस्कृति विभाग के महानिदेशक आशीष चौहान से बात कर विभाग से उन्हें मदद दिए जाने का भी निर्देश दिया। उत्तराखंडी लोक कलाकार प्रकाश मोहन गढ़वाली पूर्व में कोटद्वार स्थित अस्पताल में भर्ती थे लेकिन तबीयत खराब होने पर उन्हें देहरादून के हिमालयन अस्पताल रेफर किया गया था।

To Top