Uttarakhand News

राहुल द्रविड़ ने बढ़ाया अंडर-19 टीम का उत्साह, मार्च में करेंगे उत्तराखंड का दौरा


नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ घरेलू सीजन के खत्म होने के बाद उत्तराखंड आएंगे। वह उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देंगे। राहुल द्रविड क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भारतीय क्रिकेट की नींव को मजबूत कर रहे हैं। वह भारतीय अंडर-19 टीम के कोच रहे। टीम ने साल 2018 में विश्वकप जीता था। उन्होंने इंडिया-A टीम को भी मार्गदर्शन दिया। बीते महीने वह भारतीय सीनियर टीम के कोच बनें और श्रीलंका दौरे पर गए। उनका नाम हर बार मुख्य कोच के रूप में सामने आता है लेकिन वह अप्लाई नहीं करते हैं। मौजूदा वक्त में बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख हैं।

कुछ दिन पहले द्रविड ने भारतीय अंडर-19 टीम के युवा खिलाड़ियों से मुलाकात की। वीनू मांकड़ ट्रॉफी में जाने से पहले उत्तराखंड टीम बेंगलूरू में अभ्यास ट्रायल मैच खेल रही थी। भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी से मिल युवा काफी उत्साहित थे। उन्होंने बेंगलुरु में चल रहे शिविर में क्रिकेटरों संग अपने अनुभव साझा किए। आगामी सीजन के लिए द्रविड ने युवा खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का कोई जवाब नहीं, अब बागवानी में मिला सर्वश्रेष्ठ राज्य का अवार्ड

सीएयू ने राहुल द्रविड़ से युवा खिलाड़ियों को टिप्स देने के लिए आग्रह किया था। इसके बाद राहुल बीते सोमवार को शिविर में पहुंचे और उत्तराखंड के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया। उन्हें खेल में सुधार के टिप्स भी दिए। सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि राहुल द्रविड़ से मुलाकात के बाद खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा है। राहुल ने घरेलू सत्र समाप्त होने के बाद मार्च 2022 में उत्तराखंड आने की बात कही है, जहां वो प्रशिक्षण शिविर में भाग लेकर भविष्य के क्रिकेटर्स को ट्रेनिंग देंगे। इससे पहले भारतीय क्रिकेट ए टीम के पूर्व मुख्य कोच शितांशु कोटक देहरादून पहुंचे थे और उन्होंने युवा खिलाड़ियों के साथ शिविर किया था।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top