Sports News

नेशनल कराटे चैंपियनशिप में चमके उत्तराखंड के युवा, दो गोल्ड समेत जीते कुल आठ मेडल


नेशनल कराटे चैंपियनशिप में चमके उत्तराखंड के युवा, दो गोल्ड समेत जीते आठ मेडल

देहरादून: खेलों में आगे बढ़ने के लिए जिस अनुशासन की जरूरत होती है, वह देवभूमि के युवाओं में भरपूर है। उत्तराखंड में बच्चों का खेलों के प्रति रुझान बचपन से ही रहता है। यही वजह कि अब कई बच्चे लगातार आगे बढ़कर उत्तराखंड और देश का भी नाम रौशन कर रहे हैं। इस बार उत्तराखंड ने नेशनल कराटे चाैंपियनशिप में कमाल किया है। उत्तराखंड ने इस चैंपियनशिप में आठ पदक जीते हैं।

Ad

दरअसल यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा राजस्थान में आयोजित एनकेएफ नेशनल कराटे चैंपियनशिप-2021 में उत्तराखंड के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने कमाल किया है। युवाओं ने कुल आठ पदक अपने नाम किए हैं। जिसमें दो गोल्ड मेडल भी शामिल हैं। इसके अलावा उत्तराखंड ने एक रजत व पांच कांस्य पदक जीते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: कांग्रेस के हुए हरक सिंह रावत और अनुकृति गोसाईं

बता दें कि सीनियर वर्ग में 45 किग्रा भार कैटेगरी में कंचन बसेरा ने रजत पदक जीता। इसी तरह 61 किग्रा भार वर्ग में गंगा मेहरा और आकृति ने कांस्य पदक जीते। कांस्य पदक जीतने वालों की लिस्ट में सब जूनियर 10-11 आयु वर्ग के वंश थापा (25 किग्रा भार वर्ग), रिमी साह, आकृति और बालिका वर्ग में लविश विश्वकर्मा का नाम भी शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  ज़बरदस्त: नैनीताल पुलिस ने रिकवर किए चोरी व गुम हुए 23 लाख रुपए के मोबाइल

इसके साथ ही जय लोहानी और क्षितिज सिंह स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रहे। विजयी प्रतिभागियों को राजस्थान स्टेट ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव अरुण सारस्वत ने पदक पहनाकर सम्मानित किया। इस मौके पर कराटे-डू एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के पदाधिकारियों ने खुशी जताई और विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें 👉  जुबिन नौटियाल के पिता को उत्तराखंड में BJP ने दिया टिकट...चकराता से आजतक नहीं हारी है कांग्रेस

राजस्थान स्टेट ओलंपिक एसोसिएशन, स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया और एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज के तत्वावधान में आयोजित हुई यह चैंपियनशिप 26 से 28 दिसंबर तक कोटा में हुई। जिसमें भारत के 15 राज्यों से करीब 600 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। खुशी और गर्व की बात है कि उत्तराखंड ने इस चैंपियनशिप में आठ पदक जीते हैं।

To Top