Sports News

उत्तराखंड ने उड़ीसा को रणजी ट्रॉफी मुकाबले में हराया, दीपक धपोला बने प्लेयर ऑफ द मैच

Ranji Trophy: Uttarakhand vs Orrisa: रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में उत्तराखंड को उड़ीसा के खिलाफ जीत मिली है। उत्तराखंड ने उड़ीसा को 162 रनों से हराया। अब क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को अपना आखिरी मुकाबला देहरादून में बड़ोदरा के खिलाफ खेलना है। मुकाबले पर नजर डालें तो उत्तराखंड ने 342 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए वैभव भट्ट ने शानदार 115 रनों की पारी खेली। इसके अलावा जीवनजोत सिंह और अखिल सिंह रावत ने फिफ्टी जमाई।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी उड़ीसा की टीम केवल 169 रनों पर ऑल आउट हो गई। उत्तराखंड के लिए पहली पारी में दीपक धपोला और मयंक मिश्रा ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए तो वहीं अभय नेगी और स्वप्निल सिंह को दो-दो विकेट मिले।

दूसरी पारी में उत्तराखंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए कप्तान जीवनजोत सिंह ने सर्वाधिक 74 रनों की पारी खेली। उड़ीसा को जीतने के लिए 377 चाहिए थे और दूसरी पारी मे पूरी टीम 214 रनों पर ही सिमट गई और मुकाबला 162 रनों से उत्तराखंड के पक्ष मे रहा। रणजी ट्रॉफी 2023-24 सीजन में उत्तराखंड की ये दूसरी जीत है। दूसरी पारी में उत्तराखंड के लिए दीपक धपोला ने सर्वाधिक 5 विकेट अपने नाम किया तो वही मयंक मिश्रा को दो, स्वप्निल सिंह को दो और कुणाल चंदेल को एक विकेट मिला।

To Top
Ad