Dehradun News

अगले 48 घंटे के लिए बारिश का अलर्ट जारी, यहां स्कूल रहेंगे बंद

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: बारिश के अलर्ट को देखते हुए देहरादून व आसपास के क्षेत्र में सोमवार को स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र को बंद रहेंगे। इस संबंध में जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि कक्षा एक से 12वीं तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्‍कूल, आंगनबाड़ी केंद्र और मदरसे बंद रहेंगे। नियम तोड़ने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। मसूरी, देहरादून नगर क्षेत्र, सहस्त्रधारा व मालदेवता क्षेत्र अंतर्गत संबंधित शिक्षण संस्थान पूर्णतः बंद रहेंगे।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह ने कहा कि अगले 48 घंटे में राज्य के कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान ओलावृष्टि भी हो सकती है। ऐसे में आपदा प्रबंधन के लिहाज से सतर्क रहने की जरूरत है। इस संबंध में राज्य सरकार, आपदा प्रबंधन और जिला प्रशासन के अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।  

दूसरी ओर, रविवार रात देहरादून और टिहरी जिले में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने रात 8.30 से 12 बजे तक तीन घंटे के लिए स्थानीय ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया। वही अवधि में उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम विभाग की भविष्यवाणी हुई सच, बारिश के बाद नैनीताल में बढ़े बर्फबारी के आसार

To Top