Haridwar News

उत्तराखंड निवासी युवती ने ऑनलाइन खोजा था दुल्हा, युवक 55 हजार का चूना लगाकर हो गया फरार



देहरादून: ऑनलाइन ठगी के मामले रोजाना सामने आते हैं। एक मामला रुड़की से सामने आया है दो बिल्कुल अलग है। एक युवती अपनी शादी के लिए पार्टनर खोज रही थी। इस संबंध में उसने एक वेबसाइट का विज्ञापन देखा और वहां पर खोजबीन की। उसका संपर्क एक युवक से हुआ जिसने बताया कि वह अमेरिका में रहता है। दोनों की बात होने की तो शादी के लिए भी राजी हो गए। इस बीच युवक ने भारत आने की बात ही और युवती को 55 हजार रुपए का चूना लगाकर फरार हो गया है। युवती ने पुलिस में शिकायक दर्ज कराई है।

Ad

जानकारी के अनुसार गंगनहर कोतवाली क्षेत्र की निवासी एक युवती ने पुलिस में तहरीर देते हुए बताया कि वैवाहिक साइट पर विज्ञापन दिया था और करीब 6 महीने पहले दिल्ली निवासी एक युवक से इस साइट के माध्यम से बातचीत शुरू हुई। युवक ने युवती को बताया कि वह अमेरिका में नौकरी करता है और दोनों शादी के लिए राजी हो गए। युवक ने अक्टूबर में अमेरिका से भारत आने की बात कही। उसने कहा कि स्वदेश आकर वह युवती के परिजनों से मिलेगा और शादी की बात पक्की करेगा। बीते बुधवार को युवक ने युवती को फोन करके बताया कि वह अमेरिका से मुंबई एयरपोर्ट आ गया है और जल्द ही रुड़की आएगा।

यह भी पढ़ें 👉  टिकट कटने से नाराज BJP नेता ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया,विधायक भी तैयारी में...

कुछ देर के बाद युवती के मोबाइल पर युवक के नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह मुंबई एयरपोर्ट से बोल रहा है और युवक के पास बहुत बड़ी रकम मिलने की वजह से उन्हें एयरपोर्ट पर ही पकड़ लिया गया है और उन्हें 55 हजार रुपये की पेनॉल्टी भरनी पड़गी। उसके झांसे में आकर युवती ने उस व्यक्ति द्वारा दिए गये बैंक खाता नंबर में 55 हजार रुपये की रकम जमा करा दी। जब कन्फर्मेशन के लिए उसने प्रेमी के नंबर पर फोन किया तो नंबर बंद मिला। इसके बाद उसे ठगी का अहसास हुआ तो वह पुलिस के पास गई और तहरीर दी। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

To Top