Nainital-Haldwani News

नैनीताल जिले में मिला कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज,हल्द्वानी का है युवक

हल्द्वानी: उत्तराखंड में कोरोना वायरस का मरीज फिर से सामने आया है। नैनीताल जिले में यह मरीज मिला है। नैनीताल में अब कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 10 हो गई है।

पीडित मरीज हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके का रहने वाला है। यह युवक कोरोना संक्रमित जमात से लौटे व्यक्ति के संपर्क में आया था। युवक को इसके बाद दस अप्रैल को ही क्वारंटीन किया गया था। इससे पहले युवक का भाई भी कोरोना संक्रमित पाया गया था। यह इलाका जिले का हॉटस्पॉट है। दूसरी ओर प्रदेश में 25 मरीज ठीक हो चुके हैं, जिसमें एक नौ महीने का बच्चा भी शामिल है। साथ ही अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 48 हो गई है।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को चलते ही नैनीताल जिले को रेड जोन की लिस्ट में जगह मिली थी। राज्य में 7 ऐसे जिले हैं जहां कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। लिस्ट में टिहरी, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी शामिल हैं। अन्य जिलों की बात करें तो देहरादून में 25, हरिद्वार में 7, ऊधमसिंहनगर में 4,नैनीताल में 10, अल्मोड़ा 1 और पौड़ी में एक मामला सामने आया है।

वहीं भारत में में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1752 नए मामले सामने आए हैं और 37 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 23,452 हो गई है, जिसमें 17,915 सक्रिय हैं, 4813 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 724 लोगों की मौत हो गई है।

To Top