Nainital-Haldwani News

आरोप: काठगोदाम डिपो कमाई के मामले में सबसे आगे, उसके बाद भी कर्मचारियों का हो रहा है उत्पीड़न



हल्द्वानी: काठगोदाम-उत्तराँचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन की मासिक बैठक यूनियन के कार्यालय काठगोदाम डिपो में संपन्न हुई।बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष कमल पपनै और संचालन क्षेत्रीय मंत्री हरीश जोशी ने की। बैठक में काठगोदाम डिपो के सहायक महाप्रबंधक पर तानाशाही आरोप लगाते हुऐ शीघ्र यूनियन आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने पर यूनियन कर्मियों की चर्चा हुई।

Ad

यूनियन के पदाधिकारियों ने डिपो प्रबंधक पर मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। काठगोदाम डिपो की लगातार पूरे नैनीताल परिक्षेत्र में सर्वाधिक आय होने के बावजूद डिपो प्रबंधक ने कई कर्मचारियो को छुट्टी के प्रार्थना पत्र को दरकिनार कर अनुपस्थित दर्शाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  ज़बरदस्त: नैनीताल पुलिस ने रिकवर किए चोरी व गुम हुए 23 लाख रुपए के मोबाइल

यूनियन के द्वारा जो मांगे की गई है वो निम्न है

1- पूरे प्रदेश में अच्छी आय होने के बावजूद अक्टूबर माह का वेतन अभी तक नही दिया गया है ,वेतन 11%महंगाई भत्ता के साथ यथा शीघ्र दिया जाय।

2-प्रतिदिन दिये जाने वाला अच्छी आय होने के साथ बंद पड़ा पूर्व की भांति प्रोत्साहन भत्ता दिया जाय।

3-ई टिकटिंग मशीनों की कमी को यथा शीघ्र दूर किया जाय।

4-खाली दौड़ाई जा रही वाल्वो बसो को मार्ग में न भेजा जाय।

यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम पुलिस ने हल्द्वानी आ रही इनोवा कार से बरामद किए दो लाख रुपए- वीडियो देखें

5-मृतक आश्रितों की भर्ती प्रक्रिया को खोलने हेतु प्रताव शाखा द्वारा प्रांतीय प्रबंध सीमित को भेजा गया।

6-सहायक महाप्रबंधक द्वारा यूनियन के पदाधिकारियों को आश्वासन देने के बाद भी बार-बार पानी की टंकी की व्यवस्था डिपो परिसर में नही की गई।

7-देहरादून जा रही फिटनेस की करीब 8 बसे 1 सप्ताह तक वही खड़ी रही,सहायक महाप्रबंधक और डिपो फोरमैन द्वारा इसका कोई संज्ञान नही लिया गया।

8-कम्प्यूटर पुराने व खस्ता हाल में है नये कम्प्यूटर मंगाये जाय पुराने कम्प्यूटर में कभी भी कम्प्यूटर व्यवस्था ठप्प हो सकती है।

9-अभी तक छुटे विशेष श्रेणी /संविदा चालक-परिचालकों के परिचय पत्र को यथा शीघ्र बनाया जाय।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में अबतक भाजपा और कांग्रेस ने नहीं खोले अपने पत्ते, आज से नामांकन भी शुरू...

10–डिपो के नियमित चालक रमेश कुमार के निधन व काठगोदाम शाखा के पूर्व अध्यक्ष आनंद बिष्ट की ताईजी के निधन पर 2 मिनट का मौन रखकर सभी पदाधिकारियों ने मृतक आत्मा की शांति की प्रार्थना की।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कमल पपनै,क्षेत्रीय मंत्री हरीश जोशी,शाखा अध्यक्ष अनिल कुमार,शाखा मंत्री मनोज भट्ट,प्रदीप शर्मा, शशिकांत गौतम,सूरज बाबू,राजवीर ,कमल धामा, सचिन कुमार,गुलाम मोईन,वाई पी काम्टे, कुलवीर सिंह,सुधीर अवस्थी,दिनेश कुमार,अर्जुन सिंह,जीवन सिंह,संदीप गौतम,रेहान अली,केवेन्द्र चौहान,सुरेंद्र राना,रामचंन्द्र, राजू सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे,

To Top