Dehradun News

उत्तराखंड से माता वैष्णो देवी मंदिर जाना हुआ आसान, शुरू हुई डायरेक्ट बस सेवा

उत्तराखंड से माता वैष्णो देवी मंदिर जाना हुआ आसान, शुरू हुई डायरेक्ट बस सेवा

देहरादून: माता वैष्णो देवी मंदिर जाने के लिए श्रद्धालुओं को अब चिंता की जरूरत नहीं है। अच्छी खबर ये है कि उत्तराखंड से डायरेक्ट बस सेवा शुरू हो गई है। सोमवार की शाम से सुपर डीलक्स वाल्वो बस सेवा का संचालन शुरू हो गया है। बता दें कि मार्च के बाद अब इस बस का संचालन शुरू हुआ है।

गौरतलब है कि कोरोना काल की दूसरी लहर के कारण बीते मार्च महीने से देहरादून से कटरा की बस सेवा बंद पड़ी थी। ऐसे में केवल ऋषिकेश से संचालित होने वाली हेमकुंठ एक्सप्रेस ही एक ऑप्शन बचा था जिससे कटरा जाया जा सकता था। मगर ऋषिकेश से इस ट्रेन का संचालन होने के कारण यहां के भक्तजनों को काफी दिक्कतें होती थी।

यह भी पढ़ें 👉  अपने बर्थडे पर CM धामी ने लाखों बेरोजगार युवाओं को दिया गिफ्ट, परीक्षाओं की आवेदन फीस कर दी माफ

ऐसे में अब संक्रमण में कमी आने के बाद माता वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले यात्रियों को राहत दी गई है। देहरादून से कटरा के लिए बस सेवा शुरू होने से सबसे अधिक फायदा दून समेत प्रेमनगर, सेलाकुई, विकासनगर आदि क्षेत्र के श्रद्धालुओं को होगा। बता दें कि बस का किराया 1712 रुपये और जम्मू के लिए 1549 रुपए तय किया गया है। यह बस नियमित शाम छह बजे दून आइएसबीटी से संचालित होगी। कटरा से भी शाम छह बजे ही दून के लिए वापसी करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में जीवित विधवा महिला को मृत दिखाकर रिश्तेदारों ने ही हड़प ली लाखों की ज़मीन

आपको याद होगा कि काफी बसों का संचालन जुलाई से शुरू हो गया था। बाद में गत 15 जुलाई से दिल्ली मार्ग पर सुपर डीलक्स वाल्वो बसों का संचालन शुरू किया गया था। बहरहाल अब इस खबर से यात्रियों को खासा राहत मिलेगी। दूसरी तरफ गुरूग्राम व हल्द्वानी के लिए भी वाल्वो बस का संचालन शुरू कर दिया गया।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top