Uttarakhand News

उत्तराखंड में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं, येलो अलर्ट जारी

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम विभाग का नया अपडेट सामने आया है। इस महीने के आखिर 30 अप्रैल तक हल्का पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव रहने की संभावना है। जिसके चलते पर्वतीय जनपदों में 26 अप्रैल से 30 अप्रैल तक हल्की बारिश और बर्फबारी भी हो सकती है। वही 29 अप्रैल को मैदानी इलाकों में भी गरज चमक के साथ हल्की बारिश व ओलावृष्टि होने का अनुमान है। इसके चलते मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 26 अप्रैल को राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली तथा कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा झोकेदार हवाएं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा चलने की संभावना व्यक्त की है। वहीं ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी की भी संभावना है जबकि शेष जनपदों में मौसम शुष्क रह सकता है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने 27 और 28 अप्रैल को पर्वतीय जनपदों के लिए गरज चमक के साथ हल्की बारिश बर्फबारी और बिजली चमकने का यलो अलर्ट जारी किया है। 27 और 28 अप्रैल को पर्वतीय क्षेत्र उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। वहीं मैदानी इलाकों में आंशिक बादल छाए रहेगेें।

वहीं 29 अप्रैल को राज्य के पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश और बर्फबारी की संभावना है। वहीं मैदानी इलाकों में भी बारिश और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

To Top
Ad