Nainital-Haldwani News

भू कानून को लेकर हल्द्वानी में युवाओं का धरना, आप भी दें अपनी राय



हल्द्वानी: बुद्ध पार्क में युवाओं के द्वारा सख्त भू कानून मूल निवास 1950, आर्टिकल 371, इनर लाइन परमिट सिस्टम को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया।जिसमें कुमाऊं भर के अलग-अलग क्षेत्रों से लोगों ने इस आंदोलन को अपना समर्थन लिया। पहाड़ संघर्ष समिति के तेजसेश्वर घुघत्याल ने कहा कि राज्य सरकार को युवाओ की मांग को मानते हुए उत्तराखंड में सख्त भू कानून लागू करना चाहिए क्योंकि अगर आज सख्त कानून नहीं होगा तो हमारे उत्तराखंड की सारी जमीन बिक जाएगी।

कार्तिक उपाध्याय ने कहा कि पूरे भारत के अंदर मूल निवास 1950 लागू है सिर्फ उत्तराखंड के अंदर नहीं है। यह राज्य के संग सौतेला व्यवहार है। सरकार को चाहिए कि मूल निवास 1950 को लागू करें।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जिले में 94 शतकवीर मतदाता डालेंगे वोट, सबसे बुजुर्ग वोटर हैं हल्द्वानी की सुगरा परवीन

वंदे मातरम ग्रुप के सदस्य शेलेन्द्र दानू ने कहा कि हमारी उत्तराखंड की संस्कृति को बचाने के लिए यहां के लोकल युवाओं को रोजगार देने के लिए और राज्य की चीजों पर पहला हक उत्तराखंड के लोगों का अधिकार हो इसके लिए आर्टिकल 371 की जरूरत है। साथ ही साथ पहाड़ में बढ़ते ह्यूमन ट्रैफिकिंग के केश और अपराधिक गतिविधियों के लिए इनर लाइन परमिट सिंस्टम भी लागू होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  शनिवार को हल्द्वानी रहेगा बंद, कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर प्रशासन ने लिया फैसला

इस दौरान कई वक्ताओं ने सभा को संबोधित किया और एक सुर में कहा कि आने वाली कैबिनेट मीटिंग में सरकार इन सभी चीजों को लागू करें।

To Top