Business Live

इस शख्स ने बिल गेट्स से छिनी सबसे अमीर इंसान होने की बादशाहत, आखिर कौन है ये !

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर आदमी  बिल गेट्स के लिए इस हफ्ते के दो दिन अच्छे नही रहे। ये हम इसलिए कह करहे है क्योंकि इस हफ्ते  बुधवार और गुरुवार दुनिया के सबसे अमीर इंसान का टायटल बिल गेट्स  से किसी ने छीन लिया थी।  पिछले कुछ सालों से पृथ्वी के सबसे अमीर आदमी की सूची में नंबर वन रह रहे बिल गेट्स को ज़ारा के फाउंडर और स्पेन के व्यापारी एमनसियो ओरटेगा ने पीछे छोड़ दिया था। ज़ारा आज के दिन में इंटरनेशनल मार्केट के कपड़ों की दुनिया का  सबसे बड़ा ब्रांड है।

फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार ज़ारा के शेयरों पर अचानक उछाल देखने को मिला था और दो दिन तक ऊपर ही रहे। इसी दौरान ओरटेगा दो दिन के लिए दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन गए।ओरटेगा के लिए ये खुशी ज्यादा दिन तक नही रुक पाई और  दो दिन बाद गेट्स  एक बार फिर नंबर वन की कुर्सी पर आ गए। बिल गेट्स पिछले कितने समय से पहले स्थान पर ही काबिज़ है। उनकी जगह लेने में किसी भी बिजनेसमैन को सफलता नही मिली है । लेकिन इस हफ्ते दो दिन के  इतिहास बदला है। बात ज़ारा की कमाई की कमाई की करे तो वो 5.96 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा है जबकि गेट्स का नेटवर्थ 5.89 लाख करोड़ रुपए है।

खबर के अनुसार कहा जा रहा है कि ज़ारा के मालिक अपना सारा पैसा अपनी बेटी के नाम करने वाले है। आपको बता दे कि ज़ारा की बाजार में एक अलग ही पहचान है और कुछ सालों के भीतर ही ज़ारा ने फैशन की दुनिया में  अपने नाम को चमकाया है।  वर्ष 1975 में ‘जारा’ की शुरुआत हुई थी और आज दुनिया भर में  इसके शोरूम की भरमार है। आज के दौर में  फैशन की दुनिया के 59.3 फीसदी मार्केट पर जारा ने अपना कब्जा बनाया हुआ है।

To Top