News

कोर्ट के फैसले के बाद प्राइवेट स्कूल बैकफुट पर, खुलें रहेंगे स्कूल

हल्द्वानी: उत्तराखंड हाई कोर्ट के फैसले के बाद अभिभावकों के चेहरे खिल उठे। आपको बता दें की सरकार ने एनसीईआरटी किताब को अनिवार्य कर दिया था, जिसके चलते पब्लिक स्कूल एसोसिएशन ने अपना विरोध दर्ज कराया था। शहर में एनसीईआरटी किताबों को लेकर जो विवाद शुरू हुआ था उसके चलते पब्लिक स्कूल एसोसिएशन ने 8 अप्रैल तक स्कूल बंद करने का फैसला किया था। जिसके चलते शहर में कई स्कूल तो बंद हुए थे पर वहीं कई स्कूलों के प्रबंधकों ने इस फैसले का विरोध भी किया था।

पर ताजा खबर ये है कि पब्लिक स्कूल एसोसिएशन को हाई कोर्ट ने फटकार लगाई है जिसके बाद पब्लिक स्कूल एसोसिएशन वालों ने स्कूल बंद करने का फैसला वापस ले लिया है। स्कूलों ने भी अभिभावको को मैसेज भेजकर विद्यालय के 4 अप्रैल से खुलने की सूचना दे दी है।

हल्द्वानी पब्लिक स्कूल एसोसिएशन ने बिना स्कूलों की राय जाने एनसीईआरटी की पुस्तकें अनिवार्य करने संबंधी प्रदेश सरकार के फैसले का विरोध करते हुए 8 अप्रैल तक स्कूल बंद करने का ऐलान किया था। कई स्कूल के प्रबंधक बिना उनकी राय लिया ऐसा करने पर नाराज भी थे। मंगलवार के दिन शहर के 23 स्कूल खुले भी रहें।

जो जानकारी हमें मिली है उसमें निर्मला कान्वेंट, सेंट थेरेसा, डीपीएस हल्द्वानी, DPS लामाचौड़ ,दून पब्लिक स्कूल ,आदि ने रविवार को को को SMS भेज कर 4 अप्रैल को विद्यालय खुलने की सूचना दी है।

To Top