Sports News

ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद ऋषभ पंत का बड़ा बयान

हल्द्वानीः ऋषभ पंत भारतीय टीम का एक ऐसा खिलाड़ी जिसके खेल की तारीफ हर कोई करता है। भले ही कई मैचों में वह शानदार पारी ना खेल पायें हों। लेकिन उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का हर कोई दिवाना है। पिछले कई मैचों से ऋषभ ना तो बल्लेबाजी में अपनी छाप छोड़ पाए ना ही विकेट के पीछे उन्होने कोई कमाल दिखाया।

सबकी नजर इस युवा बल्लेबाज पर हमेशा बने रहती है। लेकिन ऋषभ भी हार मानने वालों में से कहां..ऋषभ ने अपने आलोचकों को मुहतोड़ जवाब देते हुए वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। ऋषभ ने पहले वनडे मैच में 71 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं दूसरे वनडे मैच में उन्होंने अपने इरादे पहले ही साफ कर दिए थे कि वे मैदान पर उतरते ही इंडीज के छक्के छुड़ा देंगें। उन्होने ऐसा किया भी। उन्होंने 16 गेंदों पर 39 रन बनाए।

पहली पारी के बाद ऋषभ की ओर से बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट में हर दिन नया होता है। मेरी टीम को मुझपर भरोसा है और मेरी कोशिश रहती है कि मैं उसमें खरा उतरू। क्रिकेट में नेचुरल गेम नाम की चीज नहीं होती हैं। आपको हालात और परिस्थितियों के हिसाब से खेलना पड़ता है। मैदान पर उतरते वक्त मेरी कोशिश रहती है कि मैं अपनी टीम के लिए योगदान दूं।

मौजूदा हालात में यह पारी कितनी अहम है, यह पूछने पर उन्होंने कहा, ‘जब मैं भारत के लिए खेल रहा हूं तो हर पारी अहम है। मैं अपने प्रदर्शन में रोज सुधार देखना चाहता हूं।’ अक्सर मैदानों पर पंत का स्वागत ‘धोनी-धोनी’ की गूंज के साथ होता है लेकिन यहां नहीं। उन्होंने कहा, ‘कई बार दर्शकों का सपॉर्ट जरूरी होता है। मैं अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहा हूं कि प्रदर्शन में सुधार हो सके।’

To Top