Breaking News

देश में 100 से अधिक आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में :अजित डोभाल

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने  बुधवार को सूचना दी है कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पार 12 नए आतंकी शिविर बना लिए हैं, जिनमें रह रहे 100 आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ करने को तैयार किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा संबंधी समिति की बैठक से पहले डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह को यह जानकारी दी और बताया कि पाकिस्तान की सेना की इन्फैंट्री डिवीजन के 40-50 जवान इनकी निगरानी कर रहें हैं।

डोभाल ने बताया कि यह सारी जानकारियां खुफिया एजेंसियों द्वारा जुटाई गयी हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा संबंधी समिति (सीसीएस) की बैठक की जिसमें  देश की सीमा पर सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा की गई। कहा जा रहा है कि बैठक में पाकिस्तानी सेना द्वारा पिछले 24 घंटे में आठ बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करने और आतंकवादियों द्वारा किये गए हमले पर चर्चा की गई।

बैठक में नियंत्रण रेखा और सीमा पर सुरक्षा के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। आंतरिक इलाकों में सुरक्षा का मुद्दा भी इसमें उठाया गया। गृहमंत्री ने श्री मोदी को जम्मू और कश्मीर में हालात के बारे में जानकारी दी।

गौरतलब है कि भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा पर 28 सितम्बर की रात किये गए लक्षित हमले के बाद पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन किये जाने की घटनाएं बढ़ गयी हैं और दोनों देशो में तनाव बहुत बढ़ गया है ।

To Top