News

बिहार के सीएम नीतीश कर सकते है टीम NDA में वापसी

नई दिल्ली- राजनीतिक में कुछ भी संभव है। 2014  में बीजेपी गठबंधन NDA से नाता तोड़ने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री के बीच की दूरियां कम हो रही हैं। नीतीश कुमार और पीएम मोदी एक दूसरे के कामों की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं। ऐसे में खबरों की माने तो नीतीश कुमार लालू यादव का साथ छोड़कर एक बार फिर एनडीए में शामिल हो सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के बड़े नेताओं के साथ बीजेपी की बातचीत जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक सत्ता संभालने के थोड़े ही दिनों बाद से नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। ऐसे में नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव के बीच गहरे मतभेद हो गए हैं। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन कईयों मौकों पर नीतीश कुमार पीएम मोदी और बीजेपी की खुलकर प्रशंसा कर चुके हैं।

नोटबंदी के फैसले पर एक ओर जहां सारे विपक्षी हाय तौबा मचा रहे थे, वही सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी की जमकर प्रशंसा की थी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद नीतीश ने बीजेपी और पीएम मोदी को बधाई दी थी। वहीं कुछ खबरें यह भी आई थी कि विधानसभा चुनावों बाद नीतीश कुमार एनडीए में शामिल हो सकते हैं।

नीतीश कुमार 17 सालों तक एनडीए का हिस्सा थे। वाजयेपी सरकार में वह रेलमंत्री भी रह चुके हैं। लेकिन जब 2014 में बीजेपी ने नरेंद्र मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार बनाया तो उन्होंने मोदी को सांप्रदायिक बताकर बीजेपी ने किनारा कस लिया था। वहीं बिहार विधानसभा चुनावों से पहले उन्होंने लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी और कांग्रेस के साथ महागठबंधन बनाया और चुनावों में भारी जीत दर्ज की थी।

To Top