Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी: भुगतान घमासान, नगर निगम की यॉर्कर से बिजली विभाग बोल्ड

हल्द्वानी: वित्त भुगतान को लेकर बिजली विभाग और नगर निगम एक दूसरे से रूठ गए है। बिजली का भुगतान करने के कारण बिजली विभाग ने नगर निगम का कनेक्शन किया काटा तो उसकी जेब टाइट हो गई। नगर आयुक्त ने बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता को पत्र लिखकर सब स्टेशन, ट्रांसफार्मर, भवन और स्वच्छता कर के एवज में 2.26 करोड़ रुपये बकाए का भुगतान करने को कहा है। अगर एक हफ्ते में ये इस रकम का भुगतान नहीं होता है तो आरआरसी जारी करने की भी चेतावनी दी है।

बता दे कि नगर निगम पर बिजली विभाग 95 लाख रुपया बकाया है। बिल का भुगतान नहीं करने पर बिजली विभाग ने 26 मार्च को निगम का बिजली कनेक्शन काट दिया था। लेकिन इसके बाद मेयर जोगेंद्र रौतेला के दखळ के बाद उसी रात को कनेक्शन जोड़ भी दिया गया। निकाय चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो गया है इसके देखते हुए निगम ने इस मामले को तूल ना देना बहेतर समझा। जब मामला शांत हुआ तो निगम ने बिजली विभाग को अपनी यॉर्कर से बोल्ड कर दिया और अपना बकाया याद दिला दिया। कनेक्शन कटने से नाराज निगम के अधिकारियों और मेयर ने विभाग को अपना बकाया देने के लिए कहा है। देखिए पलक झपकते ही बिजली विभाग बैकफुट पर पहुंच गया है। क्रिकेट मैच की तरह ही यहां भी मामले का रुख एक दम से बदल गया।

नगर आयुक्त ने बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता को पत्र लिखा है। जिसमे उन्होंने नगर निगम के क्षेत्र में लगे ट्रांसफार्मर और सब स्टेशन को नगर निगम की जमीन में बताते हुए किराए के रूप में 1.84 करोड़ रुपये की मांग की है। भवन और स्वच्छता कर के तौर में 2.16 लाख रुपये का भुगतान करने के कहा है। नगर निगम नरमी के मूड में बिल्कुल नहीं है और उसने इस रकम में 18 प्रतिशत ब्याज भी जोड़ लिया गया है। कुल मिलाकर बिजली विभाग को 2.26 करोड़ रुपये का भुगतान करने को कहा गया है और चेतावनी दी है कि अगर बिजली विभाग ने सात दिन के अंदर बकाये का भुगतान नहीं किया तो कलेक्टर नैनीताल को आरआरसी  की जाएगी।

To Top