Dehradun News

दिवाली से पहले उत्तराखंड में भीषण सड़क हादसा, वाहन में सवार 13 लोगों की मौत


Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून:चकराता क्षेत्र में बुल्हाड़-बायला मार्ग पर रविवार को एक वाहन के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार 13 व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी जबकि दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि त्यूणी से विकासनगर आते समय उक्त वाहन बायला गांव के करीब अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के समय वाहन में 15 लोग सवार थे जिनमें से 13 की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। पुलिस ने बताया कि राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) की टीम ने मृतकों के शवों को खाई से निकाल कर बॉडी बैग के माध्यम से मुख्य मार्ग तक पहुंचाया। पुलिस ने बताया कि दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

पुलिस के अनुसार दुर्घटना के कारणों का पता किया जा रहा है लेकिन माना जा रहा है कि संभवत: वाहन में क्षमता से ज्यादा सवारियां होना भी हादसा की एक वजह बना।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए ईश्वर से मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करने तथा परिजनों को इस असीम दुख को सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के परिवार को 4.6 लाख रुपए देगा कुवैत एयरवेज

धामी ने कहा कि घायलों के उपचार के लिए एवं मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार द्वारा हर संभव मदद दी जायेगी। उन्होंने देहरादून के जिलाधिकारी को वाहन दुर्घटना की मजिस्ट्रेटी जांच कराने के आदेश भी दिए और परिवहन विभाग को सख्त निर्देश दिए कि वाहनों में ‘ओवरलोडिंग’ न हो। उन्होंने कहा कि यदि ‘ओवरलोडिंग’ की कोई शिकायत आती है तो संबधित अधिकारी पर कड़ी कारवाई की जाएगी। प्रदेश में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न होने देने के लिए धामी ने जनता से भी ‘ओवरलोडेड’ वाहनों में यात्रा न करने अपील की और कहा कि सभी को जागरूक होकर इस तरह की घटनाओं से बचना है। दुर्घटना की सूचना मिलते ही राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और चकराता के स्थानीय विधायक प्रीतम सिंह भी दुर्घटना स्थल पर पहुंचे और लोगों से मिले। वहीं, पीएम मोदी ने कहा कि दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Join-WhatsApp-Group
To Top