Uttarakhand News

उत्तराखंड: मेडिकल क्षेत्र से जुड़े युवाओं के लिए अच्छी खबर, 1865 पदों पर भर्ती होगी

देहरादून: मेडिकल क्षेत्र में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। 50 दिन के भीतर नर्स, एएनएम व अन्य के 1865 पदों पर भर्ती होगी। ये सभी भर्तियां राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बैठक के बाद यह जानकारी दी। बैठक में राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुधार हेतु भी प्लान बनाया गया।

इसके लिए ग्राम स्तर पर स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं पोषण समितियां गठित की जाएंगी। स्वास्थ्यमंत्री ने कोरोना वायरस बचाव हेतु वैक्सीनेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा पर्वतीय जिला बागेश्वर और रुद्रप्रयाग को जल्द शत प्रतिशन वैक्सीनेशन श्रेणी में शामिल करने का लक्ष्य सरकार ने बनाया है। स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों तक पहुंचे और इसके लिए उन्हें जागरूक किया जाएगा।

इसके लिए जन प्रतिनिधियों के सम्मेलन आयोजित कर स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रस्तुतिकरण दिया जाएगा। मंत्री धनसिंह रावत ने कहा कि प्रथम चरण में प्रदेश के सांसद एवं विधायकों का सम्मेलन, दूसरे चरण में जिला पंचायत अध्यक्षों, नगर निकाय अध्यक्षों तथा ब्लॉक प्रमुखों का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। पिछले कुछ दिनों में उत्तराखंड के कई जिलों में वैक्सीन कम पड़ गई है। ऐसे में राज्य सरकार ने 20 लाख वैक्सीन प्रतिमाह मांगी है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 45 से अधिक आयु वर्ग में 31 दिसंबर तक पूर्ण वैक्सीनेशन लक्ष्य हमारा है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर से लोगों की सुरक्षा हेतु सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है। वही आने वाले दिनों में स्वास्थ्य विभाग में बड़े काम होने वाले हैं और इसकी जानकारी वह जल्द देंगे।

To Top