Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी नगर निगम और पुलिस की जुगलबंदी, शहर की देखभाल करने के लिए 200 CCTV कैमरे लगेंगे

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: शहर को सुरक्षित रखने के लिए 200 सीसीटीवी ( CCTV CAMERAS IN HALDWANI) कैमरे लगाए जाएंगे। इससे पुलिस ( HALDWANI POLICE) आपराधिक घटनाएं पर भी नजर रख पाएगी और जनता भी चैन की सांस लेगी। पिछले कुछ महीने में चोरी की कई घटनाए सामने आई हैं। इससे लोगों में भय का माहौल है। हल्द्वानी शहर में 200 आधुनिक सीसीटीवी कैमरे लगने जा रहे हैं जो शहर में 24 घंटे निगरानी रखेंगे जिसको लेकर पुलिस ने योजना भी तैयार कर ली है।

हल्द्वानी में एसएसपी पंकज भट्ट ( SSP PANKAJ BHATT) ने बताया कि हल्द्वानी शहर के साथ-साथ बॉर्डर एरिया को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाएगा, जिसमें नाइट विजन से लेकर सेंसर युक्त कैमरे लगाए जाएंगे साथ ही वॉयस रिकॉर्डिंग भी होगी ताकि कैमरे के आसपास खड़े लोगों की बातचीत को भी रिकॉर्ड हो।

पिछले दिनों हुई अपराधिक घटनाओं को खोलने में सीसीटीवी की काफी मदद मिली थी ऐसे में नगर निगम द्वारा पुलिस को 40 लाख रुपए का बजट देने की घोषणा की गई थी। बजट मिलते ही हल्द्वानी के बहुउद्देशीय भवन में हाईटेक कंट्रोल रूम बनाने के काम भी शुरू कर दिया जाएगा आधुनिक सीसीटीवी लगने से अपराधिक घटनाओं में लगाम लगाने में कारगर साबित होगा। शहर वासियों ने इस कार्य को स्वागत योग्य बताते हुए कहा की लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं से छुटकारा तभी मिलेगा जब सीसीटीवी कैमरे और पुलिस का डर अपराधी के जहन होगा।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के आर्यन जुयाल अब बने प्लेयर ऑफ द मैच, ये 82 रन किसी शतक से कम नहीं...
To Top