Nainital-Haldwani News

भविष्य के लिए बच्चों को अभी से तैयार कर रहा है शैमफोर्ड स्कूल, 25 विद्यार्थियों का NCC में चयन


हल्द्वानी:शैमफोर्ड स्कूल में 78 यूके बटालियन एनसीसी हल्द्वानी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल जीतेन्द्र सिंह द्वारा भर्ती प्रक्रिया का निरीक्षण शैमफोर्ड सीनियर सेकेण्डरी स्कूल हल्द्वानी में एनसीसी सीनियर डिवीजन / विंग के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित की गई । इसी क्रम में विद्यालय में कैडेट्स के चयन हेतु 78 यूके बटालियन एनसीसी हल्द्वानी से हवलदार गोकुल सिंह , हवलदार ललित मोहन सिंह एवं विद्यालय के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बी एस मनराल के निर्देशन में विद्यार्थियों की दौड़ , चिन अप शारीरिक मापदंड व नापतौल की गई ।

एनसीसी लेने के लिए छात्रों में काफी उत्साह दिखाई दिया । सीनियर डिवीजन के लिए कुल 35 विद्यार्थियों द्वारा आवेदन किया गया था । शारीरिक परीक्षण , मेडिकल व लिखित परीक्षा के बाद 25 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा । इस दौरान 78 यूके बटालियन एनसीसी हल्द्वानी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल जीतेन्द्र सिंह द्वारा भर्ती प्रक्रिया का निरीक्षण किया गया । उन्होंने सभी विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और कहा की प्रत्येक कैडेट में एकाग्रता , विषम परिस्थितियों में दिमागी संतुलन बनाये रखने एवं त्वरित निर्णय लेने की क्षमता का होना आवश्यक है ।

उन्होंने कहा कि भविष्य में निश्चित ही विद्यालय के बच्चे सैन्य अधिकारी बनकर विद्यालय एवं क्षेत्र का नाम रौशन करेंगे । उन्होंने विद्यालय में एन सी सी हेतु उपलब्ध इंफ्रास्ट्रक्चर , इंडोर शूटिंग रेंज की सराहना की । प्रबंधक दयासागर बिष्ट एवं प्रधानाचार्या चन्द्रकला अमोला ने सभी अभ्यर्थियों को शुभकामनाएँ दी । इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधक श्री दयासागर बिष्ट , डायरेक्टर राजेश बिष्ट , प्रधानाचार्या चन्द्रकला अमोला , प्रशासनिक अधिकारी बी एस मनराल आदि उपस्थित रहे।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top