Uttarakhand News

उत्तराखंड पुलिस का दमदार एक्शन, IPL में सट्टा लगा रहे गिरोह का किया पर्दाफाश


Uttarakhand news: Dehradun news: IPL 2024: Illegal betting: आईपीएल के चलते शहर में सट्टे का कारोबार और सट्टा कारोबारी एक्टिव हो गए हैं। उत्तराखंड में भी सट्टा कारोबार दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहा है। लगातार बढ़ रहे सट्टे के कारोबार को रोकने के लिए पुलिस आए दिन शहर के अलग अलग ठिकानों में छापा मार रही है। दून पुलिस ने आईपीएल मैचों में ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के नौ आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

20 करोड़ रुपए के ऑनलाइन ट्रांजैक्शन हुए:

ऑनलाइन सट्टे का पूरा नेटवर्क दुबई से शुभम नाम का व्यक्ति संचालित कर रहा था। वहीं देहरादून में सट्टे का काम सिराज मेनन देख रहा था। ऑनलाइन सट्टे की लिंक की आईडी व लिंक शुभम निवासी छत्तीसगढ़ उपलब्ध करवा रहा था। आरोपितों के पास से बड़ी संख्या में मोबाइल फोन, लैपटॉप और नौ लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं। वहीं उनके खातों से 20 करोड़ रुपए के ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के भी सबूत पुलिस के हाथ लगे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह का कहना है कि राजपुर थाना पुलिस को क्षेत्र में आईपीएल मैचों में ऑनलाइन सट्टा लगाने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस टीमों ने पुरकुल रोड स्थित ब्राह्मणवाला में बने एक फ्लैट में दबिश की और नौ आरोपितों को वहां से गिरफ्तार किया।

लेजर टाइगर और ऑल पैनल पर जाकर खिलवा रहे थे लोगों को सट्टा

एसएसपी का कहना है कि आरोपित मोबाइल फोन के जरिए ऑनलाइन सट्टे की साइट लेजर टाइगर और ऑल पैनल पर जाकर सट्टा खिलवा रहे थे। आरोपितों की पहचान सिराज मेनन निवासी सिविल लाइन निकट साइन मंदिर जिला दुर्ग थाना सिविल लाइन छत्तीसगढ़, सोनू कुमार निवासी औरंगाबाद बिहार, विवेक अधिकारी निवासी कोरबा जिला कोरबा छत्तीसगढ़, सौरव निवासी जिला चिलवाड़ा छत्तीसगढ़, मोनू निवासी अंबिकापुर जिला सरगवा छत्तीसगढ़, लोकेश गुप्ता निवासी पीपल चौराहा मध्य प्रदेश, शत्रुघ्न कुमार निवासी सरैया जिला मुजफ्फरपुर बिहार और विकास कुमार निवासी थाना टिकरापारा जिला रायपुर छत्तीसगढ़ के रूप में हुई है।

To Top