Sports News

उत्तराखंड अंडर-19 कप्तान आरव महाजन का एक और शतक, सच में खास है ये युवा बल्लेबाज

Uttarakhand Cricket News: Aarav Mahajan: घरेलू क्रिकेट सीजन में कई युवा खिलाड़ी उभर कर सामने आए हैं। जूनियर वर्ग में सभी की निगाहें हैं क्योंकि साल 2024 में अंडर-19 विश्व कप खेला जाना है, ऐसे में चयनकर्ताओं की नजर अंडर-16 और अंडर-19 टूर्नामेंट पर है। कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और शुरुआत के तीन में से दो मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा है ।

उत्तराखंड के लिए सकारात्मक पहलू है कप्तान आरव महाजन की बल्लेबाजी, पिछले बार की तरह इस बार भी ये बल्लेबाज शानदार लय में है। साल 2022 सीजन में आरव के बल्ले से दो शतक निकले थे लेकिन इस बार उन्होंने शुरुआती तीन मुकाबले में ही दो शतक और एक अर्धशतक जमाया है। वैसे तो टूर्नामेंट अपने शुरुआती दोनों में है लेकिन रन बनाने के मामले में आरव महाजन तीसरे स्थान पर है । उन्होंने पांच पारियों में 369 रन बनाए हैं। उनका औसत 75 से ऊपर का है और उच्चतम स्कोर 134 रन है। अगर आरव का ये फॉर्म आने वाले मुकाबलों में भी जारी रहता है तो साल 2024 अंडर-19 विश्व कप की टीम के लिए उनकी दावेदारी मजबूत होगी। इससे पहले आरव अंडर-14 में भी उत्तराखंड के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।

देहरादून स्थित अभिमन्यू क्रिकेट अकादमी में आरव ने केवल सात साल की उम्र में ही दाखिला ले लिया था। बचपन से खेलने का शौक ही बच्चे को जम्मू से देहरादून ले आया। आरव के पिता का नाम अभिषेक महाजन है, जो जम्मू में एक व्यापारी हैं जबकि उनकी माता का नाम मुक्ति महाजन है ।आरव को बचपन से क्रिकेट खेलने का शौक था। उसकी बल्लेबाजी में पहले से कुछ बात थी। मगर जम्मू में कम सुविधाएं होने के कारण उन्होंने उत्तराखंड आने का फैसला किया। आज उनके परिवार का ये फैसला सही साबित हो रहा है।

To Top
Ad