Ad
Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी: फर्जी राशन कार्ड बनाने वालों पर होगा मुकदमा दर्ज, बचने के लिए खुद सरेंडर कराए

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: फर्जी राशन कार्ड बनाकर गरीबों का राशन ले रहे लोगों पर कार्रवाई प्रशासन के साथ सरकार भी करेगी। सर्किट हाउस काठगोदाम में महिला सशक्तिकरण और बाल विकास, खाद्य आपूर्ति, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि उत्तराखंड राज्य में गरीबों को वितरित कि जाने वाली खाद्य सामग्री को लेकर गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होने कहा कि राज्य सरकार गरीबों का राशन लेने वाले फर्जी और अपात्र कार्ड धारकों पर मुकदमा दर्ज होगा।

इसके साथ ही अब तक लिये गए राशन की वापसी करने की भी तैयारी की जा रही है। फर्जी राशन कार्ड से खाद्य सामग्री लेने वाले लोगों से राशन कार्ड जमा करने के लिए 10 दिनों की छूट दी गई है। कार्ड धारकों पर शिकंजा कसने के लिए खाद्य विभाग द्वारा टोल फ्री नंबर भी जारी किया जाएगा, जिस पर अपात्र कार्ड धारकों के खिलाफ शिकायत की जा सकती है जिसकी सूचना खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा गोपनीय रखी जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में नहीं चलेगी मनमानी, बिना पंजीकरण के चल रहे 5 रिजॉर्ट हुए सील

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि उत्तराखंड राज्य में लिंगानुपात पर बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, पोषण अभियान पर बल दिया जा रहा है। उन्होंने नैनीताल जिले में बेहतर लिंगानुपात होने पर खुशी जाहिर की और कहा कि उत्तराखंड राज्य के अंदर बेटियों के लिए चलाई जा रही योजना से अभिभावकों को उनकी बेटी बोझ नहीं लगेगी तथा उनकी शिक्षा-दीक्षा में अग्रेत्तर वृद्धि हो सकेगी।

Join-WhatsApp-Group
To Top