Nainital-Haldwani News

मौसम विभाग की भविष्यवाणी हुई सच, बारिश के बाद नैनीताल में बढ़े बर्फबारी के आसार

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Snowfall in Nainital:  मौसम विभाग का पूर्वाअनुमान सही साबित हुआ है। नैनीताल जिले कई हिस्सों में बारिश हुई है और बारिश के होने के बाद अब बर्फबारी के आसार बढ़ गए हैं। बारिश के बाद सरोवर नगरी को बर्फबारी का इंतजार है। हालांकि बारिश के होनों के बाद ठंड भी बढ़ गई है। दो-तीन से जो धूप से लोगों को राहत मिल रही थी वो मंगलवार को गायब होती दिख रही है। बता दें कि मंगलवार से 26 जनवरी तक मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी को लेकर यलो अलर्ट भी जारी किया है।  

बर्फबारी को लेकर सैलानियों के अलावा पर्यटन के कारोबार से जुड़े लोग काफी उत्साहित है। हालांकि वह निराश है कि इस सीजन बर्फबारी देरी से होगी और इससे कारोबार में फर्क पड़ा है। अच्छी बर्फबारी देखने के लिए सैलानी देश-विदेश से नैनीताल घूमने के लिए पहुंचते है लेकिन बर्फबारी नहीं होने से सैलानियों की तादत फिलहाल कम ही रही है।

मंगलवार सुबह उत्तराखंड राज्य मौसम विभाग ने 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी किया था। राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर,नैनीताल, चंपावत, ऊधम सिंह नगर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने के साथ बहुत हल्की से हल्की वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना व्यक्त की थी। मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से सुबह 9:00 बजे तक जारी मौसम पूर्वानुमान में गरज के साथ बरसात होने की संभावना जताई थी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में दस साल बाद बढ़े बोटिंग के रेट, डबल हुआ किराया, पूरा पढ़ें
To Top