Uttarakhand News

उत्तराखंड में 19 अगस्त से शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती रैली, हजारों ने किया पंजीकरण

उत्तराखंड में 19 अगस्त से शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती रैली, हजारों ने किया पंजीकरण
Ad
Ad
Ad
Ad

कोटद्वार: प्रदेश में अग्निपथ योजना (Agnipath scheme in Uttarakhand) की शुरुआत होने जा रही है। 19 अगस्त को अग्निवीरों की भर्ती रैली से योजना को विधिवत शुरू किया जाएगा। इसके लिए जहां अधिकारियों द्वारा तैयारियां पूरी की जा रही हैं। वहीं, बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद कोटद्वार (Kotdwar agniveer recruitment rally) पहुंचकर भर्ती के लिए प्रशासनिक तैयारियों का जायज़ा लिया।

बता दें कि अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती होने वाले युवाओं को ही अग्निवीर (Agnipath scheme agniveer) कहा जाएगा। इस योजना के तहत थल, जल और वायु सेना में भर्ती होने वाले अग्निवीरों को चार साल की सेवा देनी होगी। जिसके बाद इनमें से 75 फीसदी को एक मोटी रकम के साथ रिटायर (75 Percent will retire after four years of service) कर दिया जाएगा। जबकि 25 फीसदी लोगों को स्थायी कर दिया जाएगा।

अग्निपथ योजना की भर्ती रैली विभिन्न जगहों पर होनी हैं। जिनमें से कोटद्वार में भी 19 अगस्त से रैली प्रस्तावित है। जिसके लिए कोटद्वार केंद्र (Recruitment rally KOtdwar centre) पर 63 हजार युवाओं का पंजीकरण हुआ है। यह भर्ती प्रक्रिया 29 अगस्त तक जारी रहेगी। इसी क्रम में बुधवार तो सीएम धामी व विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कोटद्वार में अग्निपथ योजना का शुभारंभ किया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़े-बड़े खिलाड़ियों की लिस्ट में आर्यन जुयाल का नाम, पूरे उत्तराखंड का नाम हुआ रौशन

गढ़वाल मंडल से जिलेवार की अग्निवीरों (Agniveer Recruitment) की भर्ती जाएगी। बता दें कि अभी से भर्ती के लिए युवाओं का कोटद्वार पहुंचना शुरू हो गया है। प्रशासन और सैन्य अधिकारियों द्वारा व्यवस्थाओं को लगभग अंतिम रूप दिया जा चुका है। अभ्यर्थियों को ध्यान रहे कि उन्हें कोरोना वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र (Corona Vaccination Certificate) लाना अनिवार्य है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top