Uttarakhand News

उत्तराखंड में कोरोना के अलर्ट के बाद सभी जिलों को निर्देश, जारी होगी SOP!

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: चीन में एक बार फिर से हल्ला शुरू हो गया है। कोरोना वायरस (CORONA VIRUS ALERT UTTARAKHAND) के प्रकोप के दोबारा फैलने से लोगों का पुराना डर जिंदा हो रहा है। उत्तराखंड में भी स्वास्थ्य विभाग की टीमों में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई है। सभी जनपदों को उच्चाधिकारियों की ओर से निर्देश भी दिए जा चुके हैं।

कोरोना के नए वैरिएंट (UTTARAKHAND CORONA NEW VARIANT) को लेकर खतरा ज्यादा माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार के नए निर्देशों के बाद जल्द ही प्रदेश में नई एसओपी भी जारी की जा सकती है। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. शैलजा भट्ट (UTTARAKHAND MEDICAL DEPARTMENT) ने सभी जिलों को कोरोना संक्रमितों के 10 प्रतिशत सैंपलों को जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजने के लिए निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड भी निगरानी बढ़ाने के साथ जीनोम सीक्वेंसिंग (GENOME SEQUENCING CORONA UTTARAKHAND) के लिए जिलों को निर्देश जारी किए हैं। कोरोना संक्रमितों के 10 प्रतिशत सैंपलों की अनिवार्य रूप से जीनोम सीक्वेंसिंग कराए जाने के निर्देश जिलों को दे दिए गए हैं। जिससे कोरोना के नए स्ट्रेन का पता लग सके। कोविड जांच के लिए 12 सरकारी लैब स्थापित हैं। इसके अलावा 30 से अधिक निजी पैथोलॉजी लैब में भी कोविड जांच हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉  ऋषभ पंत की बचाई जान,सभी देवदूतों को उत्तराखंड सरकार ने दिया सम्मान
To Top