Almora News

अल्मोड़ा निवासी प्रसन्ना बिष्ट की बॉलीवुड में एंट्री, फिल्म फर्रे में नजर आएंगी

Prasanna Bisht, Bollywood debut story:- राज्य उत्तराखंड के युवा सितारे आज फिल्म जगत में भी अपना कमाल दिखा रहे हैं। अपने हुनर के दम पर राज्य के कई ऐसे युवा है जो बॉलीवुड की दुनिया में केवल कदम ही नहीं रख रहे हैं बल्कि अपने आप को स्थापित भी कर चुके हैं। उत्तराखंड की एक ऐसी ही युवा सितारा है अल्मोड़ा की रहने वाली प्रसन्ना बिष्ट। 24 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही फिल्म “फर्रे” के जरिए उत्तराखंड की यह बेटी बड़े पर्दे पर नजर आयेगी। इस फिल्म के जरिए उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले की प्रसन्ना बिष्ट ने बॉलीवुड में अपना पहला डेब्यू किया है।

प्रसन्ना बिष्ट का जन्म 8 अगस्त 1999 को अल्मोडा, उत्तराखंड में हुआ था। वह बचपन से ही इंजीनियर बनना चाहती थीं। अपनी स्कूली शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल से पूरी करने के बाद, वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली चली गईं। हालांकि कॉलेज में तीन महीने पढ़ने के बाद उन्होंने कॉलेज छोड़ने का फैसला किया और एशियन स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज, नोएडा में दाखिला ले लिया।एशियन स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज, नोएडा से स्नातक की पढ़ाई के दौरान, प्रसन्ना बिष्ट ने नो पेन (2020), ना हीर ना रांझा (2023), और डूबा (2022) जैसी कई लघु फिल्म, संगीत वीडियो और यूट्यूब फिल्मों का निर्देशन और सह-निर्देशन किया। अपनी स्नातक की पढ़ाई के बाद, वह अभिनय करने के लिए मुंबई चली गईं।

प्रसन्ना की मां गायत्री बिष्ट अल्मोड़ा के एक स्कूल में शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं। वही उनके पिता स्वर्गीय गंभीर सिंह बिष्ट कुमाऊं मंडल विकास निगम में सीनियर मैनेजर के पद पर नियुक्त थे। उनके भाई मयंक बिष्ट दिल्ली में एक निजी कंपनी में कार्यरत है। प्रसन्ना बिष्ट ने साल 2023 में रोनित रॉय और ऋचा चड्डा के साथ वेब सीरीज ’कैंडी’ से अपना ओटीटी डेब्यू किया था।

बता दिया जाए कि इस फिल्म से सलमान खान की भांजी अलीजेह अग्निहोत्री भी अपना डेब्यू करने जा रही है। अलीजेह के अलावा फिल्म फर्रे में सौमेंद्र पाधी, साहिल मेहता, जेन शॉ, रोनित बोस रॉय, जूही बब्बर सोनी और नवीन येरनेनी जैसे कई स्टार्स भी शामिल हैं। ये फिल्म गोवा में 54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाई गई थी। रिलीज से पहले बीते कल बुधवार को मुंबई में फिल्म की ग्रैंड स्क्रीनिंग रखी गई थी, जिसमें सलमान खान समेत इंडस्ट्री के कई बड़े सितारे शामिल हुए थे। इस दौरान सलमान खान फिल्म फर्रे का काफ़ी प्रमोशन करते नजर भी आए।

To Top
Ad