Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी की अनीशा को मिली सफलता,CA बनने का सपना हुआ पूरा


Aneesha Cracked CA Exam: Haldwani Success Story:

एक शिक्षित महिला अपने परिवार के साथ पूरे समाज के लिए शिक्षा प्राप्त करने की प्रेरणा बनती है। उत्तराखंड की बेटियां पूरे देश के लिए अपनी उपलब्धियों से नए आयाम स्थापित कर रही हैं। आज हम आपको हल्द्वानी की एक ऐसी ही होनहार बेटी के बारे में बताएंगे। जिसने अपने दृढ़ निश्चय से सबके कठिन राष्ट्रीय परीक्षाओं में से एक CA की परीक्षा उत्तीर्ण की है। उत्तराखंड में बेटियों का बढ़ता कद पूरे राष्ट्र के लिए गर्व का विषय है। जिसमें एक नया अध्याय नैनीताल जिले के हल्द्वानी शहर की बेटी अनीशा सक्सेना ने जोड़ दिया है।

CA की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली हल्द्वानी की बेटी अनीशा की इस उपलब्धि से पूरे परिवार का माहौल किसी उत्सव से कम नज़र नहीं आ रहा है। आपको बता दें की अनीशा के पिता आलोक सक्सेना सेंचुरी पेपर मिल लालकुआं से अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हैं एवं माता गृहणी हैं। अनीशा ने अपनी इस उपलब्धि में परिवार के समर्थन को गुरुजनों की शिक्षा को सारा श्रेय दिया है। अपने प्रियजनों और गुरुओं को अपने जीवन की अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि का श्रेय देकर अनीशा ने संस्कार और गुरुजनों की शिक्षा की एक झलक मात्र दिखाई है। शहर के कई प्रबुद्धजनों ने इस उपलब्धि पर अनीशा के साथ पूरे परिवार को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। साथ ही उनके घर में इस समय बधाई देने के लिए रिश्तेदारों और परिचितों का तांता लगा हुआ है।

आपको बता दें कि अनीशा ने अपनी 12वीं कि पढ़ाई 2018 में हल्द्वानी के ही प्रसिद्द विद्यालय निर्मला कान्वेंट से पूरी की है। जिसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से कॉमर्स में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। अपने लक्ष्य को पूरी लगन से प्राप्त करने के लिए अनीशा ने दिल्ली में ही CA की परीक्षा के लिए तैयारी शुरू कर दी थी। पूरी एकाग्रता से हर दिन अपने लक्ष्य के पास बढ़ते हुई अनीशा ने आखिरकार CA की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली।
उत्तराखंड की बेटियों की मेहनत सदैव रंग लाती रहे और पूरे देश को इन उपलब्धियों से प्रेरणा मिले इसी कामना के साथ अनीशा को उनकी इस उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

To Top