Pithoragarh News

पिथौरागढ़ की एंजेल पुनेड़ा का कमाल, ऑल इंडिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीता पदक


Angel Puneda , All India Badminton silver medal winner:- राज्य उत्तराखंड में बेटियों ने अपने हुनर और हौसले के कारण कई बार राज्य और अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। बेटियों के हुनर का नतीज़ा है कि उनकी सफलता के कारण, आज उत्तराखंड राज्य पूरे विश्व भर में पहचान बना रहा है। एक ऐसी ही कहानी है पिथौरागढ़ जिले में रहने वाली बेटी एंजेल पुनेड़ा की।

बीते बुधवार जिला क्रीड़ा अधिकारी अनूप सिंह बिष्ट ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि कुछ दिन पहले बेंगलुरु में ऑल इंडिया बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में एंजेल द्वारा शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए रजत पदक हासिल किया गया है। बता दें कि एंजेल पुनेड़ा ने अपनी जोड़ीदार, देहरादून की आन्या बिष्ट के साथ बेंगलुरु में आयोजित इस प्रतियोगिता में शानदार खेल दिखाया और पदक जीता।

एंजेल पुनेड़ा मूल रूप से पिथौरागढ़ जिले की रहने वाली है और वर्तमान में प्रशिक्षक दीपांक वर्मा व भूपेश बिष्ट के अधीन प्रशिक्षण ले रही हैं। आपको बता दें कि एंजल इस से पहले भी अंडर -14 तथा अंडर- 17 में सफलता हासिल कर कई पदक अपने नाम कर चुकी हैं।

एंजेल की इस सफलता के कारण पूरे जिले भर के खेल प्रेमियों में खुशी की लहर है। जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक स्वामी वीरेन्द्रानन्द, जीएस बुदियाल, भूपेश पंत, नितिन गर्खाल, शंकर खर्कवाल, शेखर पुनेड़ा, महेंद्र सिंह लुंठी, ललित पंत, कैलाश भट्ट आदि एंजेल की इस सफलता में उन्हें बधाइयां दी है।

To Top