Chamoli News

दिल्ली से खुशखबरी, 26 जनवरी की परेड में नजर आएंगे जोशीमठ के अंकित राणा

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Joshimath Ankit Rana: प्रदेश के होनहार युवा हर बार की भांति इस बार भी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड का हिस्सा बनने जा रहे हैं। जोशीमठ के एक युवा कैडेट का नाम भी इसी लिस्ट में शामिल है। जोशीमठ ब्लॉक के निवासी अंकित राणा का चयन बतौर एनसीसी कैडेट 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली परेड के लिए हुआ है।

एक तरफ जोशीमठ पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। आपदा में राहत मिलने के अलावा कोई भी खबर जोशीमठ के लोगों को राहत नहीं दे सकती। मगर वहां के एक लड़के ने बड़ी उपलब्धि पाकर नाम रौशन किया है। मलारी गांव के निवासी अंकित राणा एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने अपने पिता देव सिंह राणा को भी बचपन में खो दिया था।

अंकित ने अबतक अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है। संघर्षों को पार करते हुए अंकित आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं तो ये वाकई खुशी की बात है। वर्तमान में अंकित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर से पढ़ाई कर रहे हैं। एनसीसी कैडेट होने के बाद अब अंकित को मेहनत और लगन का फल मिला है। बता दें कि अंकित जिले के सबसे Best एनसीसी कैडेट भी बने थे। इसी वजह से उन्हें परेड का हिस्सा बनने का मौका मिला है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड पुलिस ने बाइक से लड़कियों को परेशान करने वाले यूट्यूबर को किया गिरफ्तार
To Top