Uttarakhand News

उत्तराखंड के अंकुर गुसाईं की फिल्म “हाईवे नाईट्स” ऑस्कर- 2023 के लिए नामित हुई



उत्तराखंड़ : ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जहा उत्तराखंड के लोगों ने नाम ना कमाया है। वैसे ही अभिनय और फिल्म जगत में भी यहां के होनहार कलाकार पीछे नहीं हैं । राघव जुयाल से लेकर हेमंत पांडे तक सभी ने अपनी कलाकारी से दुनिया भर में नाम कमाया है। इन्हीं नामों में एक और नाम देवभूमि से अंकुर गुसाईं का जुड़ने जा रहा है ।

Ad

अंकुर ने अपने नाम बहुत बड़ी अपलब्धि दर्ज कर पूरे प्रदेश का नाम ऊंचा कर दिया है। हॉलीवुड में कास्टिंग डायरेक्टर के पद पर काम कर रहे अंकुर की फिल्म “हाईवे नाईट्स” को ऑस्कर- 2023 के लिए नामित किया गया है । यह बहुत खुशी की बात है कि अंकुर की कड़ी मेहनत के बदौलत विश्व प्रसिद्ध ऑस्कर अवॉर्ड में अब अत्तराखंड का भी प्रतिनिधित्व देखने को मिलेगा ।

यह भी पढ़ें 👉  CM धामी के सामने बड़ी चुनौती...कोश्यारी के बाद कोई भी नेता मुख्यमंत्री रहते नहीं जीता चुनाव

बता दें कि यह फिल्म मशहूर डायरेक्टर प्रकाश झा द्वारा निर्देशित की गई है । फिल्म का निर्दशन शुभम सिंह ने किया है । फिल्म की थियेट्रिकल रिलीज दिसंबर के पहले हफ्ते में लॉस अंजिलिस में होगी । फिल्म की पूरी कास्टिंग अंकुर गुसाईं ने ही की है । जाहिर है किसी भी फिल्म की रौनक उसमें अभिनय करने वाले अभिनेताओं से ही होती है ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में और बढ़ गई कंटेनमेंट जोन की संख्या...कल रहेगी पूर्ण बंदी

कहानी को स्क्रीन में भाव से प्रकट करने का पूरा जिम्मा अभिनेता के हाथों होता है । दरअसल इस शार्ट फिल्म की कहानी सेक्स वर्कर के तौर पर काम करने वाली एक किशोरी के जीवन में आए बदलाव को बयां करती है । पहले ही “हाईवे नाईट्स” को बेस्ट इंडीयन शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल- 21 में “द ग्रैड जूरी प्राईज” से नवाजा जा चुका है ।

अंकुर गुसाईं अब तक कई बड़े धारावाहिक की कास्टिंग कर चुके हैं । कलर्स टीवी के चर्चित धारावाहिक “छोटी सरदारनी” व स्टार प्लस के धारावाहिक गुम है किसी के प्यार में भी कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में काम कर रहे हैं । अंकुर ने कहा कि उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है ।

यह भी पढ़ें 👉  ज़बरदस्त: नैनीताल पुलिस ने रिकवर किए चोरी व गुम हुए 23 लाख रुपए के मोबाइल

वह यहां के युवा कलाकारों की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका देना चाहते हैं । उनका प्रयास रहेगा कि उत्तराखंड के ज्यादा से ज्यादा युवा अभिनय के क्षेत्र में अपना नाम कमाएं । अंकुर को पूरी उम्मीद है कि हाईवे नाइट्स निश्चित तौर पर ऑस्कर जीतने में सफल रहेगी । हम भी यही कामना करते हैं कि अंकुर को कामयाबी हासिल हो ।

To Top