Nainital-Haldwani News

गजब की फिल्डिंग… RCB की जीत के बाद उत्तराखंड के अनुज रावत वायरल

नई दिल्ली: आईपीएल-2023 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अपने घरेलू मैदान में जीत मिली है। आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 23 रनों से हराया। वहीं दिल्ली का हार का सिलसिला जारी है और अभी तक खेले गए पांचों मुकाबले उसे हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी की जीत में विराट कोहली की बल्लेबाजी और फील्डिंग ने बेहद अहम रोल अदा किया। इसके अलावा उत्तराखंड रामनगर निवासी अनुज रावत द्वारा पृथ्वी शॉ को किए रनआउट की तारीफ हर जगह हो रही है। रावत के रन आउट ने दिल्ली को पहले ही ओवर में झटका दे दिया जिसके बाद दिल्ली की टीम अभी उभर ही नहीं पाई।


मुकाबले पर गौर करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर आरसीबी ने 174 रन बनाए। आरसीबी के लिए विराट कोहली ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। इसके अलावा महिपाल लामरोर 26 और ग्लेन मैक्सवेल ने 24 रनों की पारी खेली। दिल्ली के लिए कुलदीप यादव ने 2 और मिशन मार्श को भी दो विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और केवल 2 रन पर उसके तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। वही 53 रन पर पांच विकेट गिर गए थे। दिल्ली के लिए मनीष पांडे ने 38 गेंदों में 50 रन अक्षर पटेल ने 21 रन बनाए।

पिछले मुकाबलों में हार का सामना करने के बाद बेंगलुरु ने शानदार वापसी की है। वही अपने स्टेडियम में खेलते हुए उसे फैंस का काफी सहयोग मिला और अब उम्मीद की जा रही है कि आरसीबी ने दिल्ली को हराकर मोमेंटम हासिल कर लिया है और आने वाले दिनों में टीम के प्रदर्शन का ग्राफ बढ़ सकता है। दिल्ली के लिए अब आगे की राह कठिन हो गई है क्योंकि टीम को अब 9 मुकाबले खेलने हैं। ऐसे में उसे प्लेऑफ में जाने के लिए कम से कम 7 मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी जो किसी करिश्मे से कम नहीं है।

To Top
Ad