Ad
Almora News

हल्द्वानी से अल्मोड़ा जाने वाले ध्यान दें, बारिश की वजह से बंद हुए ये 12 मार्ग

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

अल्मोड़ा: मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार बारिश ने कल से उत्तराखंड के पहाड़ों को सांस लेने का भी मौका नहीं दिया है। रुक रुक हुई बारिश के बाद अल्मोड़ा के करीब 12 ग्रामीण मार्ग मलबा आने से बंद हो गए हैं। इन मार्गों पर यातायात भी पूरी तरह से रोक दिया गया है। ऐसे में जो लोग हल्द्वानी या आसपास से अल्मोड़ा जा रहे हैं, उनके लिए यह खबर ज़रूरी है।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से राज्य भर में उमस हो रही थी। मगर अब बारिश हुई तो ऐसी हुई की कई क्षेत्रों में लोग इसके रुकने की प्रार्थना कर रहे हैं। अल्मोड़ा के 12 ग्रामीण मार्ग बंद होने से भी हजारों लोगों की मुसीबत बढ़ गई है। फिलहाल सभी मार्गों से मलबा हटाने के लिए जेसीबी लगाई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  DGP का अंकिता के पिता के साथ ऑडियो वायरल, मेरी कोशिश रहेगी दोषियों को मिले फांसी

बाधित मार्ग

1.बल्मरा- तल्ली चिनौली 2. पैसिया- मल्ला गढ़कोट

3. आरतोला-नैनी जागेश्वर 4.ध्याड़ी-मेरगांव -मानेश्वर

5. दसौलीखान-मानू मोटर मार्ग 6. अस्गोली-पैठानी

7. मासी-भतरौंजखान 8. रानीखेत-जालली

यह भी पढ़ें 👉  रामनगर समेत छह शहरों को मिलेगा सफाई का इनाम, टॉप तीन में उत्तराखंड का नाम

9. ताड़ीखेत-पीपली 10. अल्मियांकाडे- देहुली

11. नौला-खिरौली 12. सैधार-पनुवाद्योखन मोटर मार्ग

बता दें कि बारिश के कारण भारी मलबा आने के कारण उक्त मार्ग बंद बुए हैं। जिसकी वजह से लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जैंती-पीपली मार्ग भी मलबा व बोल्डर गिरने की वजह से बंद था। मगर अब इसे खोल दिया दया है। जिला आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्याकांड के बाद नगर के लोगों में गुस्सा, सड़कें जाम, दुकानें बंद...

इसी के तहत आपदा प्रभावित क्षेत्रों में लोडर मशीन लगाई गई हैं। ताकि लोगों को परेशानी ना हो और मार्ग जल्द से जल्द यातायात के लिए खुल जाए। पीएमजीएसवाई के सहायक अभियंता आशीष बेतवाल ने जानकारी दी और बताया कि सभी सड़कों पर लोडर मशीन लगाई हैं। जल्द ही रास्तों को खोला जाएगा।

Join-WhatsApp-Group
To Top