Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में रात दस बजे के बाद सड़कों पर नहीं दौड़ेंगे ऑटो


हल्द्वानी में रात दस बजे के बाद सड़कों पर नहीं दौड़ेंगे ऑटो
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: शहर में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के दृष्टिगत पुलिस ने बड़ा फैसला किया है। हल्द्वानी पुलिस के फैसले के अनुसार अब शहर भर की सड़कों पर रात दस बजे के बाद ऑटो नहीं चलेंगे। ऑटो केवल रात बजे से पहले तक ही चलेंगे। बता दें कि पुलिस के पास बीते काफी समय से ऑटो में महिलाओं से छेड़छाड़ व बदतीमीजी की काफी शिकायतें आ रही थी।

गौरतलब है कि हल्द्वानी में अपराध का ग्राफ थोड़ा सा ऊपर गया है। बीते हफ्तों में कुछ मामलों ने हर किसी कौ चौंका कर रख दिया है। अभी हाल ही में ऑटो में एक युवती से छेड़छाड़ का मामला सामने आय़ा था। अब इन मामलों के बढ़ते क्रम को रोकने के लिए हल्द्वानी पुलिस ने कमर कस ली है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में घर के बाहर से टवेरा कार चुरा ले गए तीन चोर, पुलिस ने दिखाई सूझबूझ

हल्द्वानी पुलिस ने ऑटो की देर रात आवाजाही पर रोक लगा दी है। दरअसल हल्‍द्वानी में रात को टेंपो दौड़ा रहे चालकों के पास सीओ ने तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिए हैं। बुधवार से शहर में रात दस बजे बाद टेंपो नहीं चलेंगे। बता दें कि पुलिस टेंपो चालकों के साथ जल्द बैठक कर नए सिरे से पास जारी करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: हल्दुचौड़ की आयुषी पांडे ने भाषण प्रतियोगिता में मारी बाजी, प्रदेश में पाया पहला स्थान

पूर्व में टेंपों चालकों के पास निरस्त करने के साथ ही पुलिस के अनुसार नए सिरे से 25 चालकों को पास जारी किए जाएंगे। इसके लिए चालकों के साथ बैठक होगी। सीओ शांतनु पराशर ने बताया कि रात में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि टेंपो के नंबरों को उनके पीछे बड़े अक्षरों में लिखा जाएगा।

लाजमी है कि अक्षर बड़े होंगे तो टेंपो रात में भी सीसीटीवी कैमरों की नजरों में आराम से आएंगे। सीओ के मुताबिक रात को हो रही इन वारदातों को रोकने और अराजक तत्वों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने ये कदम उठाया है। ये भी बता दें कि टेंपो चालकों को नए पास देने के बाद रूट बांटे जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  आखिरकार हल्द्वानी पहुंचा शहीद चंद्रशेखर हर्बोला का पार्थिव शरीर, CM धामी भी मौजूद

सीओ शांतनु पराशर के अनुसार रूट से अलग चलने वाले ऑटो चालकों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि रूट निर्धारित करने से पहले टेंपो चालकों को कई अन्य जरूरी निर्देश भी दिए जाएंगे। लाजमी है कि शहर में लगातार बढ़ रहे आपराधिक मामलों को कंट्रोल करने के लिए ऐसे ही कुछ फैसले जरूरी भी हैं।

Join-WhatsApp-Group
To Top