Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी की दो संस्थाएं निभा रही हैं पैडमैन की भूमिका,बेटियों को जागरूक करने की मुहिम छेड़ी


हल्द्वानी: भुली फाउंडेशन और शिप्रो हाइजीन परिवार ने बीयरशीबा सीनियर सेकेंडरी स्कूल हल्द्वानी में महिला स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रमआयोजित किया। कार्यक्रम में महिला स्वच्छता,पर्सनल हाइजीन के बारे में जानकारी प्रदान की गई जिसमें मुख्य रुप से महिलाओं में होने वाले मासिक धर्म के बारे में जागरूकता प्रदान की गई ।  स्कूल प्रबंधन द्वारा विद्यालय में वेंडिंग मशीन और इन्सिनरेटर मशीन लगाई गई जिससे आवश्यकता पड़ने पर सेनेटरी नैपकिन प्राप्त की जा सकती है। इसके अलावा सेनेटरी पैड का सुरक्षित निस्तारण किया जा सकता हैं।

इंटर्नशिप में मेडिकल छात्रों को मिलेगा 17 हजार स्टाइपेंड, उत्तराखंड में आदेश जारी

सुशीला तिवारी अस्पताल के डॉक्टरों का आभार, 850 ग्राम के नवजात को दी नई जिंदगी

इस कार्यक्रम में विद्यालय व  शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। इस अवसर पर शिप्रो हाइजिन के ललित मिश्रा ने महिला स्वास्थ्य और स्वच्छता जागरूकता का महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया की साफ-सफाई पर ध्यान नहीं देने के कारण महिलाओं में यूटरस में परेशानी, लिकोरिया जैसी बीमारी हो रही है। उन्होंने कहा कि महिलाएं कीमत अधिक होने के कारण कंपनियों का सेनेटरी पैड उपयोग नहीं कर पाती है। उनके शिप्रो  वोकल फोर लोकल अभियान के तहत कम कीमत एवम् उच्च गुणवत्ता के सेनेटरी पेड बाजार में उपलब्ध करा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल पहुंची नेहा कक्कड़, लोगों ने पहचाना तो लग गया जाम

इंडियन IDOL पवनदीप राजन की आवाज बढ़ाएगी उत्तराखंड का पर्यटन, सीएम धामी ने बनाया ब्रांड एम्बेसेडर

बड़ी खबर: हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में पांच छात्राएं निकली कोरोना पॉजिटिव,अस्पताल में भर्ती

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल निवासी शैलजा पांडे बनीं IAS ऑफिसर, UPSC में हासिल हुई 61वीं रैंक, आप भी बधाई दें

इस कार्यक्रम में विद्यालय की वाइस प्रिंसिपल मिस मीना सती ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम
महत्वपूर्ण हैं और हम समय – समय पर इस प्रकार के स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम करेंगे। प्रधानाचार्य तथा विद्यालय परिवार ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए भुली फाउंडेशन  का धन्यवाद किया।इस कार्यक्रम में भुली फाउंडेशन के रेनु,याशिका,राहुल जोशी ,हिरदेश उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: दो पौधों के नाम लैला और मजनु, जल संरक्षण के लिए खास है जोड़ा

उत्तराखंड में आठवीं पास के लिए 164 पदों पर निकली भर्ती, सैलरी 69 हजार रुपए तक

उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल पर कम नहीं होगा राज्य टैक्स

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top