Ad
Uttarakhand News

सुबह-सुबह शुभ मुहूर्त में खोले गए केदारनाथ धाम के कपाट, पांच जून तक हेली सेवा की बुकिंग फुल

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: बहुत ही अच्छी खबर चार धाम यात्रा से आई है। केदारनाथ धाम के कपाट खोल दिए गए हैं। बता दें कि शुभ मुहूर्त में शुक्रवार सुबह 6:26 पर मंदिर के कपाट खोल दिए गए। अब से लेकर करीब 6 महीने तक बाबा के भक्त धाम में दर्शन और पूजा अर्चना कर सकेंगे। बता दें कि पूरे विधि विधान के साथ बाबा की डोली को मंदिर के समीप विराजमान किया गया है।

विधि-विधान और परंपराओं के साथ ही भगवान केदारनाथ के कपाट खोले गए हैं। गौरतलब है कि मंदिर को ले जाने के बाद सबसे पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी इस दौरान मंदिर में मौजूद थे। उन्होंने भी बाबा केदार का आशीर्वाद लिया। बता दें कि मंदिर को 10 क्विंटल फूलों से सजाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा नेता को घर में घुसकर पुलिसकर्मी ने मारा थप्पड़, पंतनगर थाने पहुंचे पूर्व विधायक

इसमें कोई दो राय नहीं कि बाबा केदारनाथ धाम के कपाट खुलने का इंतजार सभी श्रद्धालुओं को रहता है। देश-विदेश के श्रद्धालु चार धाम यात्रा के दौरान बाबा केदार की नगरी में आना नहीं भूलते। इस बार माना जा रहा है कि संक्रमण के कम होने के बाद काफी भीड़ आ सकती है। हेली सेवाओं को लेकर भी प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। पांच जून तक के लिए सभी हेली टिकटों की बुकिंग हो चुकी है। अब तक 30267 टिकट आनलाइन बुक हुए हैं।

Join-WhatsApp-Group
To Top