Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी के बस यात्रियों के लिए अच्छी खबर, आज से भारी वाहनों के लिए खुलेगा भीमताल-रानीबाग मार्ग

हल्द्वानी के बस यात्रियों के लिए अच्छी खबर, आज से भारी वाहनों के लिए खुलेगा भीमताल-रानीबाग मार्ग

हल्द्वानी: पहाड़ जाने वाले यात्रियों के लिए मुश्किलों का दौर अब खत्म होगा। भीमताल-रानीबाग सड़क को भारी वाहनों जैसे बस आदि के लिए खोला जा रहा है। जी हां, शुक्रवार शाम से भारी वाहनों के लिए भी उक्त मार्ग खुल जाएगा। बता दें कि रानीबाग पुल के पास सड़क क्षतिग्रस्त होने के बाद से यहां केवल छोटे वाहनों को ही चलने की अनुमति थी।

दरअसल तीन महीने पहले रानीबाग पुल के पास सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिस कारण भारी वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से रोक दिया गया था। हालांकि कुछ दिनों बाद सड़क का मरम्मत कार्य कराने के बाद छोटे वाहनों के लिए रास्ता खोल दिया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी आ रही बस के नट गिरे, चालक नवीन की सूझबूझ ने बचाई 33 यात्रियों की जान

कुमाऊं भर से आने वाली रोडवेज बस, केमू बस, डंपर, ट्रक, कैंटर समेत अन्य भारी वाहनों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा। लाजमी है कि इस रास्ते के बंद होने से भारी वाहनों को ज्योलीकोट-भवाली मार्ग होते हुए निकाला जा रहा था। मगर अब रास्ता खुलने से काफी राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी हीरानगर धमाके मामले में पुलिस ने दर्ज की FIR, बाल-बाल बचे BJP जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट

खासकर अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, पहाड़पानी, धारचूला, पिथौरागढ़, रानीखेत, भीमताल, धानाचूली, भवाली, मुनस्यारी समेत कुमाऊं मंडल के रोडवेज व केमू बस यात्रियों को काफी फायदा होगा। इस मार्ग के बंद होने से यात्रियों को हो रही परेशानी के कारण ही डीएम धीराज गर्ब्याल ने लोनिवि को दस दिन में रास्ता खोलने के निर्देश दिए थे।

लोनिवि ने जिलाधिकारी गर्ब्याल के निर्देशों पर रानीबाग पुल के पास क्षतिग्रस्त सड़क को सही कर दिया है। अब शुक्रवार शाम से इसे भारी वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा। लोनिवि ईई एबी कांडपाल के मुताबिक शुक्रवार शाम तक भीमताल-रानीबाग मार्ग से भारी वाहनों की आवाजाही शुरू करा दी जाएगी। पुराने पुल के पास सड़क सही करने के बाद नए टू-लेन पुल का निर्माण कार्य भी तेजी से किया जा रहा है।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top