Uttarakhand News

उत्तराखंड में BJP ने चौकाया,पूर्व में पार्षद रहीं डॉ. कल्पना सैनी को बनाया राज्यसभा प्रत्याशी

Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: भाजपा ने उत्तराखंड से राज्यसभा सीट के लिए डॉक्टर कल्पना सैनी को उम्मीदवार बनाया गया है।वर्तमान में डॉ कल्पना सैनी उत्तराखंड सरकार के पिछड़े आयोग की अध्यक्ष हैं। उसने पहले नेशनल फर्टिलाइजर्स  निदेशक और रुड़की  के जिला अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। उन्होंने दुर्गा वाहिनी, रुड़की उत्तराखंड के महासचिव और सेवाभारती मातृ मंडल, रुड़की के अध्यक्ष और भाजपा के पार्षद के रूप में साल 1995-2000 तक कार्य किया है।

वह भाजपा, विहिप और योगी मंगलनाथ सरस्वती शिशु मंदिर में कई वरिष्ठ पद पर हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक व्याख्याता के रूप में की और 1987 से गांधी महिला विद्यालय में प्राचार्य के रूप में कार्य किया और भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़ने के लिए हिंदुत्व संगठन, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में भी एक्टिव रहीं। बता दें 4 जुलाई को राज्यसभा से खाली हो रही सीटों में से एक सीट उत्तराखंड से भी है। इस बार उत्तराखंड से राज्यसभा के लिए डॉ कल्पना सैनी को चुना गया है।

इसके अलावा भाजपा ने उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की छह सीटों पर चुनाव के लिए  राधामोहन अग्रवाल, लक्ष्मीकांत वाजपेयी, सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह और संगीता यादव को उम्मीदवार बनाया है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  दोपहिया वाहन चलाते मिले तो नाबालिगों का ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनेगा? पूरा नियम पढ़ें
To Top